"प्रोसेस्ड शुगर नहीं, कोई ग्लूटेन नहीं और.." विराट कोहली ने शेयर किया अपना Diet Plan, बोले- अब आदत हो गई है

"मेरे जैसे खाने के शौकीन के लिए ये सब चीजें आसान नहीं होती लेकिन आखिर में जब आप अपने शरीर में सकारात्मक बदलाव देखने लगते हैं, तो स्वस्थ रहना वास्तव में एक लत बन जाती है."

विराट कोहली अब एशिया कप में भारत के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे

नई दिल्ली:

विराट कोहली ने एक प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक में बनने में एक दशक का समय लिया. कोहली की शानदार बल्लेबाजी के रिकॉर्ड के अलावा उनके असाधारण खिलाड़ी बनने के पीछे एक बड़ा कारण उनकी शानदार फिटनेस भी रही है. कोहली ने भारतीय क्रिकेट में एक बिल्कुल नया फिटनेस कलचर ला दिया, जिससे टीम को क्रिकेट के मैदान पर काफी लीन और फिट खिलाड़ी मिले हैं. विराट कोहली को हमेशा उनकी फिटनेस के लिए याद किया जाएगा .

हालांकि उनकी हालिया फॉर्म को लेकर उनके फैन जरूर चिंतित हैं. इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक ताजा इटंरव्यू में विराट कोहली ने अपनी डाइट और फिटनेस के बारे में बात की और बताया कि वे क्या करते हैं और क्या नहीं. 

विराट ने बताया कि "एक समय था जब मैं अपनी डाइट और फिटनेस पर ध्यान नहीं देता था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, मैंने वास्तव में अपने खाने के तरीके को बदल दिया है और अधिक अनुशासित हो गया हूं. मैं हमेशा अपनी डाइट के बारे में पूर्ण जागरूक रहने की कोशिश करता हूं. मेरे लिए क्या करें और क्या न करें काफी सरल हैं. उन्होंने कहा अपने खाने में कोई प्रोसेस्ड शुगर नहीं लेता, कोई ग्लूटेन नहीं. मैं जितना हो सके डेयरी के पदार्थों से भी बचता हूं. एक और तरकीब जिसने मुझे अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद की है, वह है मैं अपने पेट की 90 प्रतिशत क्षमता का खाना ही खाता हूं. मेरे जैसे खाने के शौकीन के लिए ये सब चीजें आसान नहीं होती लेकिन आखिर में जब आप अपने शरीर में सकारात्मक बदलाव देखने लगते हैं, तो स्वस्थ रहना वास्तव में एक लत बन जाती है.


उन्होंने बताया कि ये सब चीजें आपको हमेशा फिट बनाए रखने के लिए प्रेरित करती रहती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com