विज्ञापन

निकोलस पूरन ने बर्गर की निकाली हेकड़ी, 1 ओवर में लगाए लगातर 4 आसमानी छक्के, VIDEO

Nicholas Pooran Hit 4 Consecutive Sixes in 1 Over: निकोलस पूरन ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज नांद्रे बर्गर के 1 ओवर में लगातार 4 छक्के लगाते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में तहलका मचा दिया है.

निकोलस पूरन ने बर्गर की निकाली हेकड़ी, 1 ओवर में लगाए लगातर 4 आसमानी छक्के, VIDEO
Nicholas Pooran

Nicholas Pooran Hit 4 Consecutive Sixes in 1 Over: मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज जारी है. सीरीज का पहला मुकाबला 23 अगस्त को तरौबा में खेला गया. जहां मेजबान टीम 13 गेंद शेष रहते 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. मैच के दौरान कैरेबियन स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन का एक बार फिर रौद्र रूप देखने को मिला. 29 वर्षीय बल्लेबाज ने मैच के दौरान विशेषकर विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर को अपना निशाना बनाया और उनके 1 ओवर में देखते ही देखते लगातार 4 छक्के कूट दिए. 

दरअसल, यह वाक्या दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी के दौरान देखने को मिला. टीम के लिए 12वां ओवर लेकर नांद्रे बर्गर आए. उनके सामने शाई होप खड़े थे. बर्गर की पहली गेंद धीमी गति की रही. जहां होप पुल करने के प्रयास में चूक गए. दूसरी गेंद को होप थर्ड मैन की दिशा में खेलते हुए सिंगल लेने में कामयाब रहे. 

अब सामने पूरन थे. बर्गर ने ओवर की तीसरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फुलर लेंथ पर डाली. यहां कैरेबियन बल्लेबाज पूरी तरह से तैयार था. उन्होंने गेंद पर जोरदार प्रहार किया और लॉन्ग-ऑफ के ऊपर से बेहतरीन छक्का जड़ा. बर्गर ने अपनी चौथी डिलीवरी थोड़ी धीमी गति से की, लेकिन यहां चाक चौबंद पूरन ने फिर से जोरदार प्रहार किया और गेंद को छक्के के लिए सीमा रेखा के बाहर भेज दिया.

बर्गर के ओवर की चौथी गेंद फुलर रही. यहां भी पूरन छक्का लगाने में कामयाब रहे. आखिरी 3 गेंदों पर 3 छक्के खाने के बाद बर्गर अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे. मगर पूरन के तेवर इसके बावजूद कम नहीं हुए. ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने वाइड लॉन्ग ऑन के ऊपर से खूबसूरत छक्का लगाया और हर किसी को खुश होने पर मजबूर कर दिया. 

बर्गर के इस ओवर में होप जहां शुरुआती 2 गेंदों में 1 रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं पूरन ने आखिरी के 4 गेंदों पर 24 रन बटोरे. इस तरह कैरेबियन बल्लेबाज इस ओवर में कुल 25 रन बनाने में कामयाब रहे. 

मैच के दौरान पूरन ने अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 26 गेंदों का सामना किया. इस बीच वह 250.00 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 65 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 7 बेहतरीन छक्के निकले.

बात करें मैच के बारे में तो तरौबा में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं विपक्षी टीम की तरफ से मिले 175 रन के लक्ष्य को कैरेबियन टीम ने 17.5 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. मैच के हीरो पूरन रहे. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

यह भी पढ़ें- ''किसी को खो दिया'', किसे खोकर गमगीन हुए कुलदीप यादव? बताया दिल का हाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के टेस्ट इतिहास में इन बल्लेबाज और गेंदबाजों का रहा है दबदबा, लिस्ट देखकर चौंकना मना है
निकोलस पूरन ने बर्गर की निकाली हेकड़ी, 1 ओवर में लगाए लगातर 4 आसमानी छक्के, VIDEO
Eng vs Sl: England wins the series by 2-1, but Sri Lanka did big change the scenario in WTC Final with the host with only win 3rd test, know in detail
Next Article
Eng vs Sl: इंग्लैंड ने सीरीज जीती, लेकिन श्रीलंका ने एक ही जीत से WTC प्वाइंट्स टेबल में कर दिया यह बड़ा खेला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com