यह ख़बर 22 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

न्यूजीलैंड से दूसरा वनडे भी हारा भारत, टॉप रैंकिंग छिनी

PLAYClick to See Album

फाइल फोटो

हैमिल्टन:

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की तेजतर्रार पारियां फिर से केन विलियमसन के उपयोगी योगदान और कोरी एंडरसन के ऑलराउंड खेल के सामने फीकी पड़ गई और भारत बारिश से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां न्यूजीलैंड से डकवर्थ लुईस पद्वति से 15 रन से हार गया।

मैच बारिश से प्रभावित रहा और न्यूजीलैंड की पारी के दौरान व्यवधान के कारण इसे 42 ओवर का कर दिया गया। कीवी टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर मैन ऑफ द मैच विलियमसन (77) और रोस टेलर (57) के अलावा एंडरसन की 17 गेंद पर खेली गई 44 रन की धमाकेदार पारी से सात विकेट पर 271 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डकवर्थ लुईस पद्धति के अनुसार, भारत को इन निर्धारित ओवरों में 297 रन का लक्ष्य मिला। भारतीय सलामी बल्लेबाज फिर से नहीं चल पाए जबकि मध्यक्रम में अंजिक्य रहाणे (36) और सुरेश रैना (35) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले कोहली ने हालांकि 65 गेंद पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 77 रन बनाए जबकि धोनी ने 44 गेंद पर 56 रन की पारी खेली। भारतीय टीम को आखिरी तीन गेंदों पर जब 20 रन चाहिए थे तभी बारिश के कारण आगे मैच नहीं हो पाया।

भारत ने इस तरह से 41.3 ओवर में नौ विकेट पर 277 रन बनाए। एंडरसन ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया और 67 रन देकर तीन विकेट लिए। टिम साउथी हालांकि न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने नौ ओवर में 72 रन देकर चार विकेट लिए। भारत अब पांच मैचों की शृंखला में 0-2 से पीछे हो गया है और अब उसका आईसीसी वनडे रैकिंग में नंबर एक स्थान खतरे में है। उसे अपनी शीर्ष रैंकिंग बरकरार रखने के लिए बाकी बचे तीनों मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।