NZ-BAN मैच में अजीबोगरीब घटना, गलत टारगेट का पीछा करने लगी बांग्लादेश, तभी मैच को रोका गया और फिर...

NZ vs BAN: बारिश से बाधित मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे टी-20 में डकवर्थ लुईस नियम (D/L) से 28 रन से हरा दिया.बारिश के कारण न्यूजीलैंड की टीम ने 17.5 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन बनाए थे.

NZ-BAN मैच में अजीबोगरीब घटना, गलत टारगेट का पीछा करने लगी बांग्लादेश, तभी मैच को रोका गया और फिर...

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड-बांग्लादेश मैच में हुआ कुछ अनोखा

NZ vs BAN: बारिश से बाधित मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे टी-20 में डकवर्थ लुईस नियम (D/L) से 28 रन से हरा दिया.बारिश के कारण न्यूजीलैंड की टीम ने 17.5 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन बनाए, ऐसे में बांग्लादेश को टारगेट चेस करने के लिए डकवर्थ लुईस नियम (D/L) के अनुसार 16 ओवर में 170 रन बनाने थे. लेकिन बांग्लादेश की टीम 16 ओवर में 7 विकेट पर 142 रन ही बना सकी. इस तरह से न्यूजीलैंड 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से बांग्लादेश से आगे हो गई है. भले ही यह मैच बारिश की वजह से रोचक नहीं बन पाया लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटित हुई जिसने खूब सुर्खियां बटोरी.

ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी फिर से करने वाले सवाल पर स्टीव स्मिथ ने कही बड़ी बात

बांग्लादेश के खिलाफ टारगेट को लेकर हुए कन्फ्यूजन

जब बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनके ओपनर्स के बीच टारगेट को लेकर कन्फ्यूजन पैदा हो गई. बांग्लादेश के ओपनरों ने लक्ष्य का पीछा 16 ओवर में 148 रन समझकर करना शुरू किया था. लेकिन 1.3 ओवर के बाद अंपायर ने अचानक से गेंदबाज से गेंद ले ली और मैच को कुछ समय के लिए रोक दिया. दरअसल बांग्लादेश को रिवाइज टारगेट कितना मिला है इसको लेकर कन्फ्यूजन पैदा हो गई थी. क्रिकेट के इतिहास में ऐसी घटना शायद पहली बार घटित हुई होगी जब कोई टीम बिना टारगेट को जानते हुए लक्ष्य का पीछा करने उतरी हो. लगभग 5 मिनट तक खेल रूका रहा. इसके बाद मैच रेफरी जेफ क्रो ने ऑन-फील्ड अंपायर क्रिस ब्राउन और क्रिस गफ्नेय को सही टारगेट को लेकर मैसेज भिजवाया. इसके बाद मैच दोबारा शुरू हुआ.

NZ vs BAN: तस्कीन अहमद ने लिया एक हाथ से गप्टिल का गजब कैच, देखकर खुद हंसने लगा बल्लेबाज.देखें video

आखिर में बांग्लादेश को 16 ओवर में 170 रनों का रिवाइज टारगेट मिला. न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने भी ट्वीट कर इसका मजा लिया और लिखा कि, 'आखिर यह कैसे संभव है? कि आप बिना लक्ष्य जाने टारगेट का पीछा कर रहे हैं.. क्रेजी स्टफ..'

NZ vs BAN 2nd T20I: न्यूजीलैंड बल्लेबाज ने लगाया गगनचुंबी छक्का, गेंद गई स्टेडियम के छत पर ..देखें Video


सोशल मीडिया पर फैन्स इस दिलचस्प घटना को लेकर लगातार ट्वीट कर रहे हैं. फैन्स भी इस घटना पर कई तरह के मीम्स शेयर कर इसका मजा लेते हुए दिखे हैं. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम टी 20 सीरीज भी जीतने में सफल हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.