PSL vs IPL: PCB चेयरमैन ने चौकाया, PSL से IPL की तुलना कर कही ये बात

Nazam Sethi on PSL vs IPL Digital Rating: प्रशंसक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें संस्करण के लिए कमर कस रहे हैं, जो 31 मार्च से शुरू होगा.

PSL vs IPL: PCB चेयरमैन ने चौकाया, PSL से IPL की तुलना कर कही ये बात

Najam Sethi

Nazam Sethi on PSL vs IPL Digital Rating: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का आठवां संस्करण शनिवार को समाप्त हो गया. लाहौर कलंदर्स दूसरी बार विजेता बनी. शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली टीम ने मुल्तान सुल्तांस को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, कलंदर्स ने 20 ओवरों में 200/6 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें अब्दुल्ला शफीक ने 40 गेंदों में 65 रन बनाए और शाहीन ने सिर्फ 15 गेंदों पर 44* रनों की तेज पारी खेली. बाद में, सुल्तानों को 199/8 पर रोक दिया और कलंदर्स ने अपना दूसरा पीएसएल खिताब उठा लिया. जैसा कि पाकिस्तान की रोमांचक टी20 लीग अब खत्म हो चुकी है, प्रशंसक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें संस्करण के लिए कमर कस रहे हैं, जो 31 मार्च से शुरू होगा.


बड़े पैमाने पर फैन-फॉलोइंग और नेल-बाइटिंग एक्शन के कारण आईपीएल (IPL) को दुनिया में सबसे अमीर और सबसे पसंदीदा टी20 लीग माना जाता है. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी (PCB Chairman Nazam Sethi) ने अब दोनों लीगों के बारे में चौंकाने वाली राय दी है और कहा है कि डिजिटल रेटिंग (Digital Rating) के मामले में पीएसएल (PSL) आईपीएल (IPL) से बड़ी सफलता है.

"डिजिटल के बारे में बात करते हैं. पीएसएल केवल आधे चरण में था, इसलिए मैंने हमारी डिजिटल रेटिंग के बारे में पूछा. शो की टीवी पर 0.5 रेटिंग हुआ करती थी, जबकि पीएसएल को 11 से अधिक की रेटिंग मिल रही है. इसलिए, यह होगा 18 या 20, जब यह पूरा हो जाएगा," सेठी ने पीएसएल फाइनल से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा. उन्होंने कहा, "150 मिलियन से अधिक लोगों ने इसे डिजिटल रूप से देखा. यह कोई छोटी बात नहीं है. उसी समय, आईपीएल (Nazam Sethi on IPL Digital Rating) की डिजिटल रेटिंग 130 मिलियन और पीएसएल (PSL Digital Rating) की 150 मिलियन से अधिक थी. इसलिए यह पाकिस्तान के लिए एक बड़ी सफलता है."


आईपीएल की बात करें तो लीग का पहला मैच गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें-

*WTC Final में 'इस खिलाड़ी को होना चाहिए' भारतीय विकेटकीपर, गावस्कर ने क्रिकेट जगत को चौकाया

IND vs AUS: Wasim Akram ने दिया Virat, Rohit और KL Rahul को लेकर बड़ा बयान, 'इस वजह से...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com