चेतेश्वर पुजारा बोले, इंग्लिश काउंटी खेलने से हुआ फ़ायदा

चेतेश्वर पुजारा बोले, इंग्लिश काउंटी खेलने से हुआ फ़ायदा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा को भरोसा है कि वह बांग्लादेश दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पुजारा ने कहा कि राहुल द्रविड़ से मिले सलाह के बाद से वह इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
 
27 साल के पुजारा ने कहा कि उन्होंने अपनी तकनीकी ख़ामियों को इंग्लिश काउंटी में खेलकर दूर करने की कोशिश की है। उनका कहना है कि इंग्लिश काउंटी यॉर्कशायर के साथ खेलने से उनकी बल्लेबाज़ी में जो कमी थी वह काफ़ी हद तक दूर हो गई है।
 
पुजारा ने पत्रकारों से कहा कि इंग्लैंड में मौसम काफ़ी ठंडा था और बल्लेबाज़ी के लिहाज से विकेट भी काफ़ी चुनौतीपूर्ण थी। ऐसी परिस्थिति में खेलते हुए उन्होंने काफ़ी कुछ सीखा।
 
पुजारा के मुताबिक अब वह किसी भी पॉजिशन पर बल्लेबाज़ी करते के लिए तैयार हैं। हालांकि भारत के लिए 27 टेस्ट खेल चुके पुजारा ने यह भी कहा कि टीम इंडिया में हमेशा से वह नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते रहे हैं। ऐसे में नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करना उनकी पहली पसंद है, लेकिन टीम मैनेजमैंट उन्हें जिस भी पॉजिशन पर बल्लेबाज़ी करते को कहेगी वो उसके लिए तैयार हैं।
 
चेतेश्वर पुजारा के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा बेहद ख़राब रहा है। इस दौरे पर खेले गए तीन मैचों में उनके बल्ले से 201 रन निकले। सौराष्ट्र के इस बल्लेबाज़ ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करते हुए कहा कि वह अच्छा खेल रहे थे, लेकिन बड़ी पारी खेलने में ज़रूर नाकाम रहे।
 
पुजारा ने शुरुआत के दिनों से कोच रहे अपने पिता और द्रविड़ से बात कर ख़ामियों को दूर करने की कोशिश में जुट गए। ऐेसे में उनकी बल्लेबाज़ी में कितना सुधार हुआ है यह तो 10 तारीख़ से शुरू होने वाले इकलौते टेस्ट में पता चलेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com