विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 29, 2021

Mushtaq Ali T20: तमिलनाडु मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में,अरुण कार्तिक चमके

Syed Mushtaq Ali T20: सरदार पटेल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का राजस्थान का फैसला गलत साबित हुआ जब कप्तान अशोक मेनारिया की 32 गेंद में 51 रन की पारी के बावजूद तमिलनाडु ने उसे नौ विकेट पर 154 रन के स्कोर पर रोक दिया.

Read Time: 20 mins
Mushtaq Ali T20: तमिलनाडु मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में,अरुण कार्तिक चमके
अरुण कार्तिक ने बेहतरीन पारी खेली
अहमदाबाद:

केबी अरुण कार्तिक  के नाबाद 89 रन की बदौलत तमिलनाडु ने शुक्रवार को यहां पहले सेमीफाइनल में राजस्थान को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. अरुण ने कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 26) के साथ 89 रन की साझेदारी की जिससे तमिलनाडु ने 155 रन के लक्ष्य को आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. तमिलनाडु पिछले साल खिताबी मुकाबले में कर्नाटक से सिर्फ एक रन से हार गया था. सरदार पटेल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का राजस्थान का फैसला गलत साबित हुआ जब कप्तान अशोक मेनारिया की 32 गेंद में 51 रन की पारी के बावजूद तमिलनाडु ने उसे नौ विकेट पर 154 रन के स्कोर पर रोक दिया. राजस्थान ने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज भरत शर्मा (00) का विकेट गंवा दिया. बायें हाथ के स्पिनर आर साइ किशोर (16 रन पर दो विकेट) की गेंद पर बाबा अपराजित ने उनका कैच लपका. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई के पूर्व कोच ने बायो-बबल के कारण बीमारी के प्रति किया सावधान

आदित्य गढ़वाल (29) ने तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज अश्विन क्राइस्ट पर लगातार दो चौके मारे लेकिन अच्छी शुरुआत के बावजूद पांचवें ओवर में पवेलियन लौट गए. मेनारिया ने छठे ओवर में अश्विन पर तीन चौके और एक छक्का जड़ा. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अरजित गुप्ता (35 गेंद में 45 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. तमिलनाडु का क्षेत्ररक्षण खराब रहा और टीम ने मनेरिया के कैच सहित तीन कैच टपकाए.

Advertisement

साइ किशोर ने मेनारिया को पवेलियन भेजा जबकि फॉर्म में चल रहे महिपाल लोमरोर (तीन) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे जिससे राजस्थान का स्कोर चार विकेट पर 129 रन हो गया. निचले क्रम के बल्लेबाज तेज गेंदबाज एम मोहम्मद (24 रन पर चार विकेट) के खिलाफ खुलकर शॉट खेलने में नाकाम रहे. अंतिम पांच ओवर में राजस्थान की टीम सिर्फ 24 रन जोड़ सकी जबकि इस दौरान टीम ने पांच विकेट गंवाए.  तमिलनाडु ने 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सी हरि निशांत (04) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें तनवीर उल हक (22 रन पर एक विकेट) ने पगबाधा किया. अपराजित भी दो रन बनाने के बाद स्लिप में कैच दे बैठे जिससे तमिलनाडु का स्कोर दो विकेट पर 17 रन हो गया.

Advertisement

यह भी पढ़ें:  विराट ने इंग्लैंड सीरीज के लिए होटल में शुरू की तैयारी, पोस्ट किया VIDEO

एन जगदीशन (28) और अरूण कार्तिक ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर पारी को संभाला. युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (32 रन पर एक विकेट) ने जगदीशन को आउट करके राजस्थान को वापसी दिलाने का प्रयास किया लेकिन अरुण कार्तिक ने कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. अरुण कार्तिक ने 54 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के मारे.

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान
Mushtaq Ali T20: तमिलनाडु मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में,अरुण कार्तिक चमके
RCB vs CSK LIVE Cricket Score, IPL 2024:
Next Article
RCB vs CSK, IPL 2024: चेन्नई आईपीएल से बाहर, लगातार छठी जीत दर्ज कर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;