विज्ञापन
This Article is From Aug 24, 2017

IndvsSL,2nd ODI: महेंद्र सिंह धोनी 99 पर आकर अटक गए, करना होगा अगले मैच का इंतजार

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे में प्रशंसकों की निगाहें टीम इंडिया के अलावा पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन पर भी टिकी थीं.

IndvsSL,2nd ODI: महेंद्र सिंह धोनी 99 पर आकर अटक गए, करना होगा अगले मैच का इंतजार
दूसरे वनडे में धोनी ने गुणतिलका को युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्‍टंप किया (फाइल फोटो)
पल्‍लेकेले: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे में प्रशंसकों की निगाहें टीम इंडिया के अलावा पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन पर भी टिकी थीं. यह बात अलग है कि इस बार उनका ध्‍यान धोनी के बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के बजाय उनकी विकेटकीपिंग पर था. सबको उम्‍मीद थी कि 'माही' इस मैच में दो स्‍टंपिंग करके वनडे क्रिकेट में स्‍टंपिंग के जरिये 100 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे. हालांकि यह आस पूरी नहीं हो सकी और धोनी को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए अब अगले मैच का इंतजार करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : धोनी पर चीफ सिलेक्टर की टिप्पणी नहीं आई फैंस को रास, बोले - आप कौन?

सीरीज के अंतर्गत दाम्‍बुला में हुए पहले वनडे में लसिथ मलिंगा को आउट कर धोनी ने 98 स्‍टंपिंग पूरी की थीं. पल्‍लेकेले वनडे में भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. निरोशन डिकवेला और धनुष्‍क गुणतिलका ने पारी की शुरुआत की. डिकवेला पहले विकेट के रूप में आउट हुए. दूसरा विकेट गुणतिलका के रूप में गिरा जिन्‍हें दाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने धोनी से स्‍टंप कराया.
 वनडे मैचों में धोनी की यह 99वीं स्‍टंपिंग थी. अपने इस शिकार के साथ उन्‍होंने संगकारा के 99 स्‍टंपिंग के रिकॉर्ड को बराबर कर लिया. प्रशंसकों को उम्‍मीद थी कि धोनी एक और स्‍टंपिंग करके इसका 'शतक' बना लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. मैच में श्रीलंका टीम ने आठ विकेट पर 236 रन बनाए लेकिन धोनी के खाते में केवल यही स्‍टंपिंग आई.

वीडियो : धोनी की 'उस पारी' को लेकर अजय रात्रा की राय



वैसे वनडे में धोनी विकेट के पीछे शिकार करने के मामले में दुनिया में चौथे नंबर पर आते हैं. धोनी ने 298 मैच खेलकर 377  बल्लेबाजों को आउट किया है. इसमें 278 कैच और 99  स्टपिंग हैं. पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी संगकारा के नाम 482, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने 472 और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर ने विकेट के पीछे 424  'शिकार' किए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
IndvsSL,2nd ODI: महेंद्र सिंह धोनी 99 पर आकर अटक गए, करना होगा अगले मैच का इंतजार
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com