यह ख़बर 10 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

धोनी की मर्जी से हुए सहवाग टीम से बाहर : सौरव गांगुली

खास बातें

  • सौरव गांगुली ने कहा कि जब चयनकर्ता सचिन और धोनी की खराब फॉर्म के बावजूद उन्हें लगातार मौके दे सकते हैं तो फिर सहवाग के साथ भी ऐसी पॉलिसी क्यों नहीं अपनाई गई।
कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली एक बार फिर खुलकर वीरेन्द्र सहवाग के सहयोग में और धोनी के विरोध में सामने आ गए हैं।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने एक न्यूज एजेंसी को बयान दिया है कि उन्हें सहवाग के टेस्ट टीम से बाहर होने की वजह कप्तान धोनी नजर आते हैं। सौरव के मुताबिक, अगर कोई कप्तान किसी खिलाड़ी को टीम में रखना चाहे तो चयनकर्ता कभी भी कप्तान के खिलाफ जाकर उसे ड्रॉप नहीं कर सकते।

सौरव ने कहा कि जब चयनकर्ता सचिन और धोनी की खराब फॉर्म के बावजूद उन्हें लगातार मौके दे सकते हैं तो फिर सहवाग के साथ भी ऐसी पॉलिसी क्यों नहीं अपनाई गई।

सौरव ने कहा कि बेशक धोनी दूसरे टेस्ट के बाद चयनसमिति के बैठक में शामिल नहीं थे, लेकिन चयनकर्ता हमेशा कोई बड़ा फैसले लेने से पहले कप्तान की राय जानते हैं। ऐसे में यह मानना बहुत मुश्किल है कि सहवाग के टीम से बाहर होने में धोनी का कोई हाथ नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांगुली ने कहा कि यह मानना गलत होगा कि चयन के मामलों में धोनी की नहीं चलती। अगर कप्तान एक खिलाड़ी को टीम में चाहे तो सेलेक्टर उसे हाथ नहीं लगाते इसलिए मुझे लगता है कि धोनी का भी वीरू के टीम से बाहर होने में हाथ है।