यह ख़बर 05 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोटेरा में आंकड़े भारतीय टीम के पक्ष में नहीं

अहमदाबाद:

श्रीलंका के खिलाफ कटक एकदिवसीय मुकाबला जीतकर पांच मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त ले चुकी विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम की कोशिश गुरुवार को सरदार पटेल स्टेडियम (मोटेरा) में होने वाले दूसरे एकदिवसीय में भी जीत हासिल कर सीरीज में अपनी स्थिति और मजबूत करने की होगी।

परिणाम के लिहाज से यह मैदान हालांकि भारत के लिए बहुत अच्छा साबित नहीं रहा है। यहां खेले 15 मैचों में भारत को केवल छह में जीत नसीब हुई है। भारत और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर दो मैच हुए हैं, जिसमें एक में भारत को जीत जबकि एक में हार मिली। मोटेरा पर भारत को आखिरी जीत 2002 में मिली थी, और उसके बाद से भारत मोटेरा में छह मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ एक मैच जीत सका है।

भले ही यह एक आंकड़ा भर है लेकिन इसका दबाव भारतीय टीम पर जरूर होगा और ऐसे में निश्चित रूप से श्रीलंका के पास यहां श्रृंखला में वापसी करने का शानदार मौका होगा।

श्रीलंका के लिए हालांकि एक बड़ी चुनौती उसकी आधी-अधूरी तैयारी है। कटक एकदिवसीय में महेला जयवर्धने को छोड़ कोई भी बल्लेबाज लय में नहीं दिखा। टीम का क्षेत्ररक्षण भी अपेक्षाकृत कमजोर रहा। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज पहले ही तैयारियों में कमी का हवाला दे चुके हैं।

इसके ठीक उलट, भारत ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया। अंजिक्य रहाणे और शिखर धवन की सलामी जोड़ी सफल रही। यह संकेत विश्व कप से कुछ महीने पहले भारतीय टीम के लिए अच्छा है, जो पिछले कई दिनों से सफल सलामी जोड़ी की तलाश मे जुटी है।
 
कटक एकदिवसीय में अक्षर पटेल को शामिल किए जाने का फैसला सही साबित हुआ और उन्होंने दो विकेट लेने के अलावा आखिरी क्षणों में बल्लेबाजी में अच्छे हाथ दिखाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सभी टीमें अभी विश्व कप की तैयारियों में जुटी हैं, ऐसे में प्रयोग के तौर पर धवल कुलकर्णी को भी आजमाया जा सकता है, ताकि उनकी क्षमताओं को भी परखा जा सके।