विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

ODI World Cup में जो रूट का अनोखा कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर दोहराया इतिहास

Joe Root World Cup: अफगानिस्तान (AFG) के खिलाफ मैच में जो रूट (Joe Root) ने एक नहीं बल्कि 4 कैच लपके और साथ ही गेंदबाजी करते हुए एक  विकेट भी लेने में सफलता पाई. जो रूट  (Root) ने वर्ल्ड कप (ODI World Cup)  में एक पारी में 4 कैच लेकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

Read Time: 3 mins
ODI World Cup में जो रूट का अनोखा कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर दोहराया इतिहास
जो रूट ने रचा इतिहास

Joe Root World Cup: अफगानिस्तान (AFG) के खिलाफ मैच में जो रूट (Joe Root) ने एक नहीं बल्कि 4 कैच लपके और साथ ही गेंदबाजी करते हुए एक  विकेट भी लेने में सफलता पाई. जो रूट  (Root) ने वर्ल्ड कप (ODI World Cup)  में एक पारी में 4 कैच लेकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रूट अब वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं (Most catches in an innings in a World Cup Match). बता दें कि भारत के मोहम्मद कैफ, बांग्लादेश के सौम्य सरकार, पाकिस्तान के उमर अकमल और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने जो रूट से पहले वर्ल्ड कप के एक मैच में 4 कैच लेने में सफलता पाई थी. यानी जो रूट अब वर्ल्ड कप के इतिहास के ऐसे पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने एक पारी में 4 कैच लेने में सफल रहे हैं. वहीं क्रिस वोक्स के साथ ऐसा कारनामा करने वाले रूट इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी हैं.

वर्ल्ड कप मैच में सर्वाधिक कैच (गैर-विकेटकीपर)
4 - मोहम्मद कैफ Vs SL, जोबर्ग, 2003
4 - सौम्या सरकार Vs SCO, नेल्सन, 2015
4 - उमर अकमल Vs IRE, एडिलेड, 2015
4 - क्रिस वोक्स Vs PAK, नॉटिंघम, 2019
4 - जो रूट Vs AFG, दिल्ली, 2023

मैच की बात करें तो रहमानुल्लाह गुरबाज के 57 गेंद में 80 रन की मदद से अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को विश्व कप के मैच में 284 रन बनाये. अफगानिस्तान की टीम एक गेंद बाकी रहते आउट हो गई, उसके लिये गुरबाज ने 57 गेंद में 80 रन बनाये जिसमें आठ चौके और चार छक्के शामिल थे, भारतीय टीम का मैच नहीं होने पर भी अरूण जेटली स्टेडियम पर भारी तादाद में दर्शक थे जो अफगानिस्तान का समर्थन कर रहे थे.

ENG vs AFG, World Cup 2023 : Afghanistan ने विश्व चैंपियन England को हराकर किया बड़ा उलटफेर

गुरबाज के अलावा इकराम अलीखिल ने 66 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों के साथ 58 रन बनाये जबकि निचले क्रम पर अनुभवी मुजीबुर रहमान ने 16 गेंद में 28 रन की आक्रामक पारी खेली. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO: "मां तुझे सलाम...", टीम इंडिया ने हजारों फैंस के साथ सुर में सुर लगाया, पूरे देश के रौंगटे खड़े हो गए
ODI World Cup में जो रूट का अनोखा कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर दोहराया इतिहास
Ahmad Shahzad gave statement regarding India How can India be called dirty team South Africa vs India T20 World Cup 2024 Final Watch Video
Next Article
'भारत को कैसे गंदी', अहमद शहजाद की कौन सी टीम है फेवरेट? विजेता टीम को लेकर तोड़ी चुप्पी, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com