वेलिंगटन टेस्ट : बारिश से बाधित पहले दिन बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल और मोमीनुल हक ने जमाए अर्धशतक

वेलिंगटन टेस्ट : बारिश से बाधित पहले दिन बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल और मोमीनुल हक ने जमाए अर्धशतक

तमीम इकबाल ने 56 रन की पारी में 11 चौके लगाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बारिश के कारण पहले दिन केवल 40 ओवर का खेल हो पाया
  • न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीता, बांग्‍लादेश को बैटिंग के लिए बुलाया
  • तमीम ने 56 रन बनाए, 64 रन पर नाबाद है मोमीनुल हक
वेलिंगटन:

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बारिश से बाधित पहले दिन गुरुवार को तीन विकेट के नुकसान पर 154 रन बना लिए हैं. पहले दिन 40.2 ओवरों का खेल ही संभव हो सका. मैच में दो बार बारिश ने खलल डाला.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. मेहमानों की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 16 के कुल स्कोर पर टिम साउदी में इमरुल कयास (1) को पेवेलियन लौटा दिया. दूसरे छोर पर खड़े तमीम इकबाल (56) ने मोमीनुल हक (नाबाद 64) के साथ पारी को आगे बढ़ाया. 11वें ओवर में बारिश ने दस्तक दी और अंपायरों ने मैच रोकने के फैसला किया. कुछ देर बाद बारिश के रुकने के बाद मैच पुन: शुरु हुआ. मैच शुरू होने के बाद तमीम ने 13वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगले ही ओवर में ट्रेंट बोल्‍ट ने उन्हें आउट किया.

तमीम ने अपनी पारी में 50 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए. मेहमूदुल्लाह (26) ने मोमीनुल का साथ दिया और रनगति को बनाए रखा. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. 145 के कुल स्कोर पर निल वैग्नर ने मेहमूदुल्लाह को आउट कर किवी टीम को तीसरी सफलता दिलाई. शाकिब अल हसन (नाबाद 5) को मैदान पर कदम रखे हुए ज्यादा देर नहीं हुई थी कि बारिश ने एक बार फिर दस्तक दी जिसके बाद बाकी का खेल होने की स्थिति को देखकर अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com