Mohammed Shami: विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का शमी को मिलेगा इनाम!, बीसीसीआई ने की इस अवार्ड के लिए सिफारिश

Mohammed Shami Award: पहले चार मैच में बाहर रहने के बाद शमी को जब मौका मिला तो उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया. वह अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैच की श्रृंखला में खेल सकते हैं

Mohammed Shami: विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का शमी को मिलेगा इनाम!, बीसीसीआई ने की इस अवार्ड के लिए सिफारिश

Mohammed Shami Award News

Mohammed Shami Arjun Award News: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम की सिफारिश की है. इस 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने हाल में समाप्त हुए वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. भारत इस टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था. खेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई (BCCI Recommends ने शमी का नाम सूची में शामिल करने के लिए विशेष आग्रह किया. इससे पहले उनका नाम देश के दूसरे सर्वोच्च खेल पुरस्कार के लिए नामित किए गए खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं था.

शमी (Shami Wickets in WC 2023) ने वनडे विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लिए. उन्होंने केवल सात मैच में 24 विकेट हासिल किए थे. पहले चार मैच में बाहर रहने के बाद शमी को जब मौका मिला तो उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया. वह अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैच की श्रृंखला में खेल सकते हैं. खेल मंत्रालय ने इस साल के मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार और अर्जुन पुरस्कार का फैसला करने के लिए 12 सदस्यीय समिति गठित की है. उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश एएम खानविलकर इस समिति के प्रमुख होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके अलावा हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्लै, पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी कमलेश मेहता, पूर्व मुक्केबाज अखिल कुमार, महिला निशानेबाज और वर्तमान राष्ट्रीय कोच शुमा शिरूर, पूर्व क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा, बैडमिंटन खिलाड़ी तृप्ति मुर्गुंडे और पावरलिफ्टर फरमान पाशा भी समिति में शामिल हैं.