विज्ञापन

Mohammed Shami: इस कारण शमी को नहीं मिली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम जगह

Mohammed Shami out of the Border-Gavaskar series: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. 22 नवंबर को सीरीज का पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जाएगा.

Mohammed Shami: इस कारण शमी को नहीं मिली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम जगह
Why Mohammed Shami out of the Border-Gavaskar series:

Mohammed Shami: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह (India Squads for Border-Gavaskar Trophy) नहीं मिली है जिसने फैन्स को चौंका दिया है. दरअसल, टीम के चयन से दो घंटे पहले शमी ने अपने यू-ट्यूब पर गेंदबाजी करते हुए वीडियो शेयर किया था.लेकिन दो घंटे के बाद जब टीम का ऐलान किया गया तो शमी का नाम बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में नहीं था. अब फैन्स के जेहन में एक ही सवाल है कि क्या शमी पूरी तरह से फिट नहीं थे या फिर इसके पीछे कोई और कारण है. हालांकि बीसीसीआई ने जो प्रेस रिलीज शेयर किया है उसमें शमी को शामिल क्यों नहीं किया गया है उसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है जिसके कारण ही फैन्स के जेहन में  जिज्ञासा पैदा हो गई है.

रोहित ने पहले ही दे दिया था संकेत
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले कप्तान रोहित ने पहले ही संकेत दे दिया था. कप्तान रोहित शर्मा ने शमी की चोट को लेकर कहा था कि, "एड़ी की चोट से उबर रहे शमी के घुटने में सूजन आ गई है, जिसके चलते वह न्यूजीलैंड सीरीज में टीम इंडिया हिस्सा नहीं बन सके. हम उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. रोहित ने यह बातें कहकर पहले ही बता दिया था कि उनका ऑस्ट्रेलिया जाना मुश्किल लग रहा है. 

घरेलू क्रिकेट खेलकर साबित करनी होगी फिटनेस
भले ही नेट्स पर शमी लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन जब तक भारतीय तेज गेंदबाज कोई घरेलू मैच नहीं खेल लेते, तब तक उनकी फिटनेस के बारे में कोई फैससा नहीं लिया जा सकता है. शमी को घरेलू मैच में कम से कम 25 ओवर की गेंदबाजी  तीन से 4 स्पेल में करनी होगी. तब जाकर उनकी फिटनेस के बारे में आकलन किया जा सकता है. ऐसे में अबतक शमी कोई घरेलू मैच नहीं  खेले हैं जिससे उनकी फिटनेस को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. 

टेस्ट सीरीज के दूसरे चऱण में हो सकती है शमी की वापसी
अब अगर मोहम्मद शमी घरेलू मैच खेलकर अपनी फिटनेस साबित कर देते हैं तो फिर शायद टेस्ट सीरीज के दूसरे चरण में, यानी चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए उनको टीम में वापस लाया जा सकता है. लेकिन इसका फैसला पूर्ण रूप से टीम मैनेजमेंट पर निर्भर होगा. 

बता दें कि शमी के नाम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कुल 40 विकेट दर्ज है. शमी ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कुल 11 टेस्ट मैच खेले हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ऋषभ पंत नहीं यह विेकेटकीपर है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'एडम गिलक्रिस्ट', माइकल वॉन ने बताया
Mohammed Shami: इस कारण शमी को नहीं मिली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम जगह
India vs New Zealand 2nd Test, Day 3 Highlights:
Next Article
IND vs NZ, 2nd Test, Day 3 Highlights: न्यूजीलैंड ने रोका टीम इंडिया का विजयी रथ, 12 साल बाद घरेलू धरती पर टेस्ट सीरीज हारा भारत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com