मोहम्मद रिजवान के विकेट को लेकर मचा बवाल, तो माइकल वॉन ने किया रिएक्ट, आउट थे या नहीं, बता दिया

Mohammad Rizwan wicket controversy: दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान (AUS vs PAK 2nd test) की दूसरी पारी में मोहम्मद रिजवान के विकेट को लेकर बवाल मच गया.

मोहम्मद रिजवान के विकेट को लेकर मचा बवाल, तो माइकल वॉन ने किया रिएक्ट, आउट थे या नहीं, बता दिया

Mohammad Rizwan wicket controversy, रिजवान के विकेट को लेकर मचा बवाल

Mohammad Rizwan wicket controversy: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान (AUS vs PAK 2nd test) की दूसरी पारी में मोहम्मद रिजवान के विकेट को लेकर बवाल मच गया. दरअसल, जिस अंदाज में रिजवान  (Mohammad Rizwan) आउट हुए उसने विवाद का रूप ले लिया. हुआ ये कि कमिंस (Pat Cummins) की बेहतरीन बाउंस गेंद पर रिजवान विकेटकीपर एलेक्स कैरी को कैच दे बैठे. हालांकि गेंद उनके बल्ले से नहीं बल्कि ग्लव्स से लगकर विकेटकीपर के पास गई थी. हालांकि रिजवान ने अंपायर से कहा कि गेंद उनके आर्म से लगकर गई है जिसके कारण इस फैसले को थर्ड अंपायर की तरफ भेजा गया. बाद में रिप्ले देखने के बाद यह पता चला की गेंद रिजवान के ग्लव्स के ऊपरी हिस्से को छूकर विकेटकीपर के पास गई है जिसके कारण अंपायर ने रिजवान को कैच आउट करार दे दिया. वहीं, अंपायर के फैसले से रिजवान काफी हैरान रह गए, उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि अंपायर उन्हें आउट देंगे. 

यह भी पढ़ें: SA vs IND: 'हैरान हूं कि इन 2 खिलाड़ियों को क्यों नहीं चुना गया', सेंचुरियन में हार के बाद भज्जी सेलेक्टरों पर भड़के

रिजवान 35 रन बनाकर आउट हुए. वहीं पाकिस्तान टीम के क्रिकेट निर्देशन मोहम्मद हफीज ने मैच के बाद अंपायर के फैसले पर सवाल खड़ा किया. हफीज ने सीधे तौर पर कहा कि, "क्रिकेट में हमेशा सुधार की गुंजाइश होती है. अंपायर कॉल मैच में परिणाम को बदल देती है. यह एक टीम को फायदा और दूसरी टीम को नुकसान पहुंचाता है. इसे बदलना होगा. हफीज ने इसके अलावा अपनी बात रखते हुए कहा कि, "मेरा मानना ​​​​है कि असंगत अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी के अभिशाप ने परिणाम दिया जो अलग होना चाहिए था.  मुझे लगता ये ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है."


वहीं, हफीज के सवाल खड़े करने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रिजवान के विकेट को लेकर रिएक्ट किया और सीधे तौर पर  कहा कि , "रिजवान आउट थे. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिजवान के आउट होने के बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी जल्दी सिमट गई. दूसरी पारी में पाकिस्तान 237 रन ही बना सका. ऑस्ट्रेलिया 79 रन से दूसरा टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा. सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे है. अब सीरीज का तीसरी और आखिरी मैच 3 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा.