यह ख़बर 19 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चोट के कारण स्वदेश लौटे ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर स्टार्क

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां कप्तान माइकल क्लार्क का चोट के कारण दिल्ली टेस्ट में खेलना अभी तय ही नहीं है, वहीं अब टीम के प्रमुख तेंज गेंदबाज मिशेल स्टार्क टखने की चोट के कारण दिल्ली टेस्ट से बाहर हो गए हैं।
मोहाली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां कप्तान माइकल क्लार्क का चोट के कारण दिल्ली टेस्ट में खेलना अभी तय ही नहीं है, वहीं अब टीम के प्रमुख तेंज गेंदबाज मिशेल स्टार्क टखने की चोट के कारण दिल्ली टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

स्टार्क अपने टखने की सर्जरी कराने के लिए स्वदेश लौट गए। मोहाली में हुए तीसरे टेस्ट में स्टार्क ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली और दूसरी पारी में क्रमश: 99 और 35 रन बनाए थे। साथ ही शानदार स्विंग गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए दो विकेट भी हासिल किए थे।
 
वेबसाइट 'क्रिक इंफो डॉट कॉम' के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टीम के चिकित्सक पीटर ब्रुकनर ने कहा, "इस पूरी सीरीज़ के दौरान स्टार्क अपने टखने में दर्द महसूस कर रहे थे। अब उनके टखने की सर्जरी होनी है। एशेज सीरीज़ से पहले फिट होने के लिए उन्हें उपयुक्त समय चाहिए। अगले सप्ताह उनकी सर्जरी होनी है। हम उनकी चोट का आकलन करेंगे।"
 
ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच मिकी अर्थर ने कहा है कि स्टार्क खेल सकते हैं, लेकिन इससे उनको ज्यादा खतरा हो सकता है।
 
गौरतलब है कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ में भारत 3-0 से आगे है। सीरीज़ का अगला मैच 22 मार्च से दिल्ली में खेला जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com