अजहर महमूद बोले- 2007 T20 WC final में मिस्बाह को गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का मारना चाहिए था

2007 टी-20 वर्ल्डकप (2007 T20 World Cup Final)b के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान (India Vs Pakistan) को हराकर टी-20 वर्ल्डकप का खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया था.

अजहर महमूद बोले- 2007 T20 WC final में मिस्बाह को गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का मारना चाहिए था

2007 T20 WC final में मिस्बाह स्कूप शॉट मारने के क्रम में आउट हुए थे

खास बातें

  • पूर्व पाक ऑलराउंडर को आई 2007 टी-20 वर्ल्डकप की याद
  • मिस्बाह के स्कूप शॉट मारने की रणनीति को बताया गलती
  • गेंद के सिर के ऊपर से छक्का मारते तो पाक टीम जीत जाती फाइनल

2007 टी-20 वर्ल्डकप (2007 T20 World Cup Final)b के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान (India Vs Pakistan) को हराकर टी-20 वर्ल्डकप का खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया था. भारतीय तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) की गेंद पर पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) स्कूप शॉट मारने के चक्कर में श्रीसंत को कैच थमा बैठे थे. फाइनल में पाकिस्तान को भारत ने 5 रन से हराया था. अब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद (Azhar Mahmood) 2007 टी-20 वर्ल्डकप फाइनल को लेकर अपनी यादें शेयर की है. Azhar Mahmood ने कहा कि यदि मिस्बाह उस गेंद पर स्कूप शॉट मारने के बजाय गेंदबाज के सामने छक्का जमाने की कोशिश करते तो शायद वह मैच पाकिस्तान की टीम जीत सकती थी.

अजहर महमूद (Azhar Mahmood) ने कहा कि जब मैंने यह देखा तो अपने सोफे से उछल गया था, लेकिन जब श्रीसंत ने फाइन लेग पर मिस्बाह का कैच लिया तो मैंने कहा कि आखिर ये क्या हुआ. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद (Azhar Mahmood) ने आगे अपने बयान में कहा कि टी-20 वर्ल्डकप में जीत के बाद ही भारत में आईपीएल का जन्म हुआ.  

विजडन के द ग्रेटेस्ट राइवलरी पोडकास्ट में अजहर ने कहा कि टी-20 के शुरूआती समय में भारत टी-20 क्रिकेट के पक्ष में ज्यादा नहीं था, लेकिन 2007 में मिली जीत ने भारतीय क्रिकेट को बदल कर रख दिया. महमूद ने कहा कि भारत अब टेस्ट और वनडे से ज्यादा टी-20 क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे रहा है. 


अजहर ने इन सबके अलावा धोनी (Dhoni) पर भी बात की और कप्तानी की भरपूर तारीफ की है. अजहर महमूद (Azhar Mahmood) ने कहा कि 2007 टी-20 वर्ल्डकप में धोनी की कप्तानी शानदार रही थी. वहां से ही भारतीय क्रिकेट में एक महान कप्तान का उदय हुआ. गौरतलब है कि धोनी की कप्तानी में भारत ने टी-20 वर्ल्डकप के अलावा 2011 का वर्ल्डकप जीता और आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी का खिताब भी जीतने में सफल रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.