वर्ल्ड कप : सेमीफाइनल में भारत से भिड़ंत, क्लार्क ने कहा, फ़ाइनल से पहले होगा फ़ाइनल मुक़ाबला

नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफ़ाइनल में भारत का मुक़ाबला मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होगा। 26 मार्च को सिडनी में होने वाले इस मुक़ाबले को फ़ाइनल से पहले का फ़ाइनल माना जा रहा है।

ऐसा सिर्फ क्रिकेट फ़ैंस नहीं मान रहे हैं, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान माइकल क्लार्क का भी कुछ ऐसा ही कहना है। क्लार्क ने कहा, "गुरुवार को होनेवाला मुक़ाबला हमारे लिए फ़ाइनल जैसा होगा, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं।"

भारतीय चुनौती को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बेहद गंभीर हैं, तो इसके पीछे इकलौती वजह मौजूदा वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन है। भारत ने लीग मैचों में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को हराया और अब तक लगातार सात मैच जीत चुकी है।

माइकल क्लार्क ने कहा, "टीम इंडिया वाकई में बहुत अच्छा खेल रही है। वर्ल्ड कप से पहले और वर्ल्ड कप के दौरान टीम का प्रदर्शन काफी सुधरा है। इस टीम को हराना आसान नहीं होगा।" इतना ही नहीं क्लार्क की राय में टीम इंडिया लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया में खेल रही है और इससे टीम इंडिया को काफी फायदा हुआ है।

क्लार्क ने कहा, "लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया में होने की बदौलत भारतीय खिलाड़ी यहां की स्थितियों में अच्छे से ढल गए हैं।" लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने दमदार खेल के लिए मशहूर रही है और उसके सामने पांचवीं बार वर्ल्ड कप जीतने का मौका है। अपने ही घरेलू दर्शकों के सामने क्लार्क की टीम जरूर ये इतिहास बनाना चाहेगी।

पाकिस्तान के खिलाफ टॉस हारने के बाद क्लार्क ने कहा था कि उन्हें टॉस की बिलकुल परवाह नहीं थी, चाहे पहले बैटिंग करना पड़े या फिर पहले गेंदबाज़ी करना पड़े। क्लार्क का यह बयान दर्शाता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम हर चुनौती के लिए तैयार है।

भारत के खिलाफ सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले के लिए क्लार्क पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा, "चुनौती बड़ी है, लेकिन हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।" इतना ही नहीं क्लार्क ने भरोसा जताया है कि उनके खिलाड़ी टीम इंडिया के कमजोर पहलुओं को सेमीफ़ाइनल में तलाश लेंगे। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा है कि सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले से पहले अभ्यास के लिए काफी वक्त मिल रहा है और उनकी टीम इस मुक़ाबले के लिए खुद को तैयार कर लेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि अभ्यास के लिए टीम इंडिया को भी उतना ही मौका मिल रहा है। लिहाजा टीम इंडिया सिडनी पहुंच चुकी है, फ़ाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई चुनौती से पार पाने की तैयारियों में जुटने के लिए। महेंद्र सिंह धोनी पहले ही कह चुके हैं कि भारत सेमीफ़ाइनल में किसी भी तरह की चुनौती से निपटने को तैयार है।