विज्ञापन
This Article is From Jun 04, 2014

माइकल क्लार्क को आईसीसी टेस्ट मेस मिली

दुबई:

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क को आज दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम के तौर पर रिलायंस आईसीसी टेस्ट मेस (गदा) प्रदान की गई।

पिछले सत्र में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका पर टीम को जीत दिलाने वाले क्लार्क को आज ब्रिसबेन में टीम के अभ्यास सत्र के दौरान गदा सौंपी गई। ऑस्ट्रेलिया ने अगस्त 2009 के बाद पहली बार गदा हासिल की है।

इसे हासिल करने के बाद क्लार्क ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई धरती पर गदा दोबारा लाकर हम काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, यह टीम से जुड़े सभी लोगों सहयोगी स्टाफ, परिवार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्टाफ और हमारे प्रशंसकों के लिए बड़ी उपलब्धि है, जिन्होंने कठिन दौर में हमारा साथ दिया। उन्होंने कहा, निजी तौर पर एक कप्तान के रूप में मेरे लिए यह काफी संतोषजनक उपलब्धि और गौरवपूर्ण पल है। क्लार्क का मानना है कि किसी भी क्रिकेटर के लिए टेस्ट क्रिकेट सबसे बड़ी चुनौती है।

उन्होंने कहा, टेस्ट क्रिकेट वाकई 'टेस्ट’ है। इसमें स्टेमिना, कौशल, संयम, फिटनेस और विभिन्न परिस्थितियों में ढलने की परीक्षा होती है। यह क्रिकेट का सबसे खालिस प्रारूप है और ऑस्ट्रेलिया में शायद ही कोई ऐसा युवा क्रिकेटर होगा, जो टेस्ट मैच में बैगी ग्रीन नहीं पहनना चाहता हो।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
माइकल क्लार्क को आईसीसी टेस्ट मेस मिली
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com