भारतीय फैंस की धड़कनें बढ़ाने वाले माइकल ब्रेसवेल को विरासत में मिला है क्रिकेट, जानिए इनकी दिलचस्प कहानी

IND vs NZ 1st ODI: मैच के बाद (Michael Bracewell) ने कहा, “मुझे घरेलू क्रिकेट के अनुभव का काफी फायदा मिला है. मुझे पता है कि किस तरह से खेलना है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस अनुभव का फायदा मिल रहा है.”

भारतीय फैंस की धड़कनें बढ़ाने वाले माइकल ब्रेसवेल को विरासत में मिला है क्रिकेट, जानिए इनकी दिलचस्प कहानी

Michael Bracewell and Shubman Gill

IND vs NZ 1st ODI: भारत के खिलाफ पहले वनडे में 78 गेंद में 140 रन बनाने वाले माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) को क्रिकेट परिवार से विरासत में मिला है और देर से राष्ट्रीय टीम (New Zeland) में डेब्यू के बावजूद उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है. हैदराबाद वनडे में जीत के लिए 350 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने छह विकेट 131 रन पर गंवा दिए थे. हालांकि ब्रेसवेल (Michael Bracewell Century) ने अकेले दम पर टीम को जीत के करीब पहुंचा ही दिया था लेकिन 12 रन से चूक गए.

पिछले साल मार्च में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 31 साल के ब्रेसवेल ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ भी एक मैच (NZ vs IRE) में नाबाद 127 रन बनाए थे जब न्यूजीलैंड ने एक समय पर 153 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे.

उनके परिवार में अंकल जॉन ब्रेसवेल, ब्रैंडन ब्रेसवेल और कजिन डग ब्रेसवेल भी टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं. उनके पिता मार्क न्यूजीलैंड के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले हैं.


IND vs NZ: शुभमन गिल ने डबल सेंचुरी पर टीम के साथ मचाया डबल धमाल, देखें जीत के जश्न का वीडियो

विदर्भ ने फर्स्ट क्लास के इतिहास के सबसे कम स्कोर का किया बचाव, Ranji के 74 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

मैच (India vs New Zeland) के बाद ब्रेसवेल ने कहा, “मुझे घरेलू क्रिकेट के अनुभव का काफी फायदा मिला है. मुझे पता है कि किस तरह से खेलना है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस अनुभव का फायदा मिल रहा है.”

सौ फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड में काफी टी20 क्रिकेट खेला है और वह उसी अंदाज में बेखौफ खेलते नजर आए.

उन्होंने कहा, “टी20 का मुझ पर काफी प्रभाव रहा है. इससे वनडे क्रिकेट रोमांचक हो गया है. आप किसी भी स्थिति में हो, अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं. टी20 क्रिकेट में सीखी चीजें वनडे में काफी काम आ रही हैं.”

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या को आउट दिए जाने पर पत्नी नताशा की प्रतिक्रिया, तीसरे अंपायर के फैसले पर ये कहा

Video: "ईशान आप 200 बनाने के बाद भी तीन मैच नहीं खेले", रोहित शर्मा को मिला इसका मजेदार जवाब

रन औसत के मामले में Gill ने कोहली और धोनी को पीछे छोड़ा, ईशान किशन का रिकॉर्ड भी तोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com