विदर्भ ने फर्स्ट क्लास के इतिहास के सबसे कम स्कोर का किया बचाव, Ranji के 74 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

Ranji Trophy: विदर्भ ने पहली पारी में 74 रन बनाए थे जबकि गुजरात ने 256 रन बनाकर 182 रन की बढ़त हासिल की थी. विदर्भ ने दूसरी पारी में 254 रन बनाकर गुजरात को 73 रन का लक्ष्य दिया था.

विदर्भ ने फर्स्ट क्लास के इतिहास के सबसे कम स्कोर का किया बचाव, Ranji के 74 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

Vidarbha breaks 74-year-old Ranji Trophy record

Ranji Trophy 2022-23: बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे (Aditya Sarwate) के 11 विकेट की मदद से विदर्भ ने 73 रन के आसान लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात को रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी के मैच (Vidarbha vs Gujarat) के तीसरे दिन 54 रन पर समेटकर 18 रन से जीत दर्ज की. विदर्भ ने भारत में फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास के सबसे कम स्कोर का बचाव किया है. इससे पहले बिहार ने दिल्ली को 1948-49 में मात्र 78 रन का लक्ष्य देने के बाद जीत दर्ज की थी.

इसी मैदान पर 9 फरवरी से भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट (India vs Australia) खेलना है. मैच में पहले दिन 15 और दूसरे दिन 16 विकेट गिरे. रणजी मैच बगल की पिच पर खेला गया जिस पर टेस्ट नहीं खेला जाना है.

गुजरात ने एक विकेट पर छह रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 31 ओवर में 54 रन पर आउट हो गई. सरवटे ने 15.3 ओवर में 17 रन देकर छह विकेट लिए. पहली पारी में उन्होंने पांच विकेट लिए थे. बाएं हाथ के स्पिनर हर्ष दुबे ने तीन विकेट चटकाए.


गुजरात के लिए सिर्फ तीसरे नंबर के बल्लेबाज सिद्धार्थ देसाई (Siddharth Desai) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिन्होंने 18 रन बनाए.

विदर्भ ने पहली पारी में 74 रन बनाए थे जबकि गुजरात ने 256 रन बनाकर 182 रन की बढ़त हासिल की थी. विदर्भ ने दूसरी पारी में 254 रन बनाकर गुजरात को 73 रन का लक्ष्य दिया था.

Punjab vs Madhya Pradesh: मोहाली में एक अन्य मैच में पंजाब ने मध्य प्रदेश को पारी और 122 रन से हराकर बोनस अंक से सात अंक अपनी झोली में डाले.

पहली पारी में 443 रन बनाने वाली पंजाब ने सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) के चार विकेट की बदौलत मध्य प्रदेश को पहली पारी में 244 रन पर समेटने के बाद उसे फॉलो ऑन दिया और दूसरी पारी में उसे महज 77 रन पर आउट कर बड़ी जीत दर्ज की.

पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 30 रन देकर चार विकेट, मयंक मारकंडे ने 19 रन देकर तीन विकेट और सिद्धार्थ कौल ने 11 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए.

Chandigarh vs Railway: चंडीगढ़ में घरेलू टीम ने मनन वोहरा (126 रन) और गौरव पुरी (नाबाद 102 रन) के शतकों और कुणाल महाजन (83 रन) के अर्धशतक से स्टंप तक पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 485 रन बना लिए. इससे चंडीगढ़ ने रेलवे पर पहली पारी की बढ़त हासिल की जिसने पहले खेलते हुए 386 रन बनाए थे.

Jammu Kashmir vs Tripura: जम्मू में जम्मू कश्मीर की टीम ने अभिनव पुरी (121 रन) के शतक तथा चार बल्लेबाजों के अर्धशतक से पहली पारी छह विकेट पर 446 रन पर घोषित की. इसके बाद उसने 37 ओवर में स्टंप तक त्रिपुरा के 76 रन तक चार विकेट झटक लिए थे जिसके लिए बिक्रम दास 39 और सुभम घोष 23 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या को आउट दिए जाने पर पत्नी नताशा की प्रतिक्रिया, तीसरे अंपायर के फैसले पर ये कहा

Video: "ईशान आप 200 बनाने के बाद भी तीन मैच नहीं खेले", रोहित शर्मा को मिला इसका मजेदार जवाब

रन औसत के मामले में Gill ने कोहली और धोनी को पीछे छोड़ा, ईशान किशन का रिकॉर्ड भी तोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com