मेलबर्न T20 Preview : मैच से पहले दहाड़े अश्विन, ...तो हमारे पास विकेट लेने का लाइसेंस है

मेलबर्न T20 Preview : मैच से पहले दहाड़े अश्विन, ...तो हमारे पास विकेट लेने का लाइसेंस है

आर अश्विन (फाइल फोटो)

एडिलेड में जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और उसे किसी भी तरह से दबाव में नहीं डाला जा सकता। मेलबर्न में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार के सवाल पर अश्विन ने सख्ती से जवाब दिया, "... मुझे नहीं पता था कि उनके बल्लेबाजों के पास ऑफ स्पिनर के खिलाफ हिट करने का लाइसेंस है। अगर उनके पास इसका लाइसेंस है, तो हमारे पास विकेट लेने का लाइसेंस है।"

बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया
अश्विन के तेवर से साफ है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की हर चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार है। वनडे सीरीज और उसकी नतीजे टीम इंडिया के लिए पीछे छूट चुके हैं। अब टीम टी-20 सीरीज पर शिकंजा कसती दिखाई दे रही है। एडिलेड में पहले टी-20 में हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अचानक बैकफुट पर आ गई है। अगले मैच में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का नहीं होना, उनकी मुश्किलें और बढ़ा सकता है।

बैटिंग हुई कमजोर
शानदार फॉर्म में चल रहे स्मिथ और डेविड वॉर्नर का मेलबर्न मैच से बाहर होना मेजबान टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है। ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी के लिए मौजूदा सीरीज से बाहर रहेंगे। माना जा रहा है कि ग्लैन मैक्सवेल और ख्वाजा उस्मान वापसी कर टीम की ताकत बढ़ाएंगे। एरॉन फ़िंच और क्रिस लिन जैसे खिलाड़ियों के सहारे ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद कर रही है, लेकिन वो मानते हैं कि उनके सामने भारतीय स्पिनरों को ठीक से खेलने की चुनौती होगी।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन कहते हैं, "भारत के वर्ल्ड क्लास स्पिनर मेलबर्न में भी दबदबा बनाने की कोशिश करेंगे। हमें बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी। हमें एडिलेड से बेहतर खेलना होगा।"

टीम इंडिया की बदली सोच
सिडनी वनडे और एडिलेड में टी-20 में मिली जीत ने भारतीय सोच में बदलाव ला दिया है। टीम इंडिया का मानना है कि उसने पूरी सीरीज में बेहतर खेल दिखाया। भारतीय स्पिनर्स ने पिछले टी-20 में चार विकेट झटके। अश्विन जोर देकर कहते हैं कि अगर बल्लेबाज स्पिनरों को निशाना बनाते हैं तो वो उनका सामना करने को तैयार हैं।

अश्विन कहते हैं, "....अगर उनके पास गेंदबाजों को हिट करने का लाइसेंस है तो हमारे पास विकेट लेने का लाइसेंस है। और ऐसा नहीं है कि उनके ऑफ स्पिनर नहीं पिटे हैं। वो भी महंगे साबित हुए हैं। ये सीरीज ही ऐसी है। सभी तरह गेंदबाजों के खिलाफ रन बने हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछली जीत के बाद लय टीम इंडिया के पक्ष में है। वह मेलबर्न में ही सीरीज को अपने पक्ष में करने के लिए पूरा जोर लगाएगी, इसमें कोई दो राय नहीं है।