ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 59 रन से हराया, मैथ्यू वेड चमके

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 59 रन से हराया, मैथ्यू वेड चमके

शॉट जमाते मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज की हार से उबरते हुए पहले वनडे में इंग्लैंड को 59 रनों से हरा दिया है। पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया।

जो बर्न्स और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। बर्न्स ने 44 और डेविड वॉर्नर ने 59 रनों का योगदान दिया। इसके बाद कप्तान स्मिथ ने 44 रनों का योगदान दिया। इसके बाद थोड़े थोड़े अंतराल पर ऑस्ट्रेलिया के विकेट गिरते रहे। शेन वॉटसन एक बार फिर से नाकाम साबित हुए। वे महज 7 रन बनाकर रन आउट हो गए।

आखिरी के 10 ओवरों में मैथ्यू वेड और मिचेल मार्श ने तेजी से रन जोड़े। दोनों ने सातवें विकेट के लिए नाबाद 112 रन जोड़े। वेड 50 गेंदों पर 71 रन बनाकर और मार्श 34 गेंदों पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 50 ओवरों में छह विकेट पर 305 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी। 46वें ओवर में इंग्लैंड की पारी 246 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से जैसन रॉय ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क, नैथन कूल्टर नाइल, पैट कूमिंस और शेन वॉटसन ने 2-2 विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैथ्यू वेड को उनकी शानदार बल्लेबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।