टीम इंडिया के मुख्य सेलेक्टर बन सकते हैं मोहिंदर अमरनाथ : रिपोर्ट

टीम इंडिया के मुख्य सेलेक्टर बन सकते हैं मोहिंदर अमरनाथ : रिपोर्ट

मोहिंदर अमरनाथ (फोटो सौजन्य : एएफपी)

नई दिल्ली:

पूर्व ऑलराउंडर और वर्ल्डकप विजेता मोहिंदर अमरनाथ जल्द ही भारतीय क्रिकेट में फिर नई भूमिका में दिखाई दे सकते हैं। रिपोर्टों के अनुसार मोहिंदर अमरनाथ अगले महीने यानी सितंबर में मुख्य चयनकर्ता के रूप में भारतीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। टीम के चयनकर्ताओं के पैनल से 2012 में मोहिंदर को बाहर कर दिया गया था।

मोहिंदर अमरनाथ तब विवादों में आ गए थे जब उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी से हट जाना चाहिए था। उनका यह बयान भारत की लगातार आठ टेस्ट मैचों में हार के बाद आया था। भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से ये मैच हारा था। इस विवाद के बाद मोहिंदर अमरनाथ टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के पैनल से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई के सूत्र बताते हैं कि मोहिंदर अमरनाथ के धोनी पर दिए बयान से बीसीसीआई प्रमुख एन श्रीनिवासन नाराज हो गए थे जिसकी वजह से मोहिंदर को बाहर होना पड़ा था।

दिसंबर 2014 में बॉक्सिंग टेस्ट में हार के बाद से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी। अब बीसीसीआई में नया मैनेजमेंट है और श्रीनिवासन की ताकत भी कम हो गई है। ऐसे में 69 टेस्ट और 85 एक दिवसीय खेलने वाले इस क्रिकेटर की वापसी हो रही है। उल्लेखनीय है कि 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में मोहिंदर अमरनाथ भी थे।

पिछले वर्ष मोहिंदर अमरनाथ ने कहा ता कि धोनी के डिफेंसिव कप्तान हैं जो विपक्षी को गेम में वापसी का मौका दे देते हैं। उनका रिकॉर्ड अन्य भारतीय कप्तानों की तरह घरेलू पिचों पर अच्छा है। इसमें कुछ भी खास नहीं है। हमें मैच जीतने के लिए एक आक्रामक कप्तान की जरूरत है जैसे कि मंसूर अली खान पटौदी थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिलहाल टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली के पास है और इससे अमरनाथ काफी खुश होंगे। अब देखना होगा कि धोनी के वनडे और टी-20 के कप्तान रहते दोनों में कैसी बनती है।