यह ख़बर 09 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कुछ फैसलों में भाग्य ने साथ नहीं दिया : धोनी

ऑकलैंड:

न्यूजीलैंड के हाथों पहले टेस्ट मैच में 40 रन की हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की, लेकिन उन्होंने कहा कि दूसरी पारी में कुछ फैसलों में भाग्य ने भारत का साथ नहीं दिया।

धोनी ने मैच के बाद कहा, गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करके हमें मैच में वापसी दिलाई। मैंने एक अच्छे विकेट पर अपने गेंदबाजों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखा। उन्होंने दबाव बनाए रखा और इसके साथ ही विकेट हासिल करने वाली गेंदें डाली। उन्हें आगे भी ऐसा प्रदर्शन करने की जरूरत है।

भारत ईडन पार्क पर 407 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए 366 रन बनाकर आउट हुआ। इस बीच कुछ फैसले भारत के पक्ष में नहीं गए और धोनी ने भी इनका जिक्र किया। उन्होंने कहा, हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। दूसरी पारी में हमारे कुछ बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया। कुछ फैसलों में भाग्य ने हमारा साथ नहीं दिया। अंजिक्य (रहाणे) के खिलाफ फैसला मुश्किल भरा था। वह बेहद महत्वपूर्ण समय था।

इस बीच, न्यूजीलैंड के कप्तान और पहली पारी में 224 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए ब्रैंडन मैक्कुलम ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपने गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर ऐसा समय था, जबकि हमारी बैचेनी बढ़ गई थी। उन्होंने हमें काफी दबाव में ला दिया था। नील वैगनर का स्पैल शानदार रहा। यह शानदार टेस्ट मैच था और हमें इसे हमेशा याद रखेंगे। बल्लेबाजी के दौरान हम कुछ विषम क्षणों से उबरे थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com