विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2020

न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने जीता था भारतीय लड़की का दिल, पार्टी के दौरान हुआ प्यार, आज वह महिला बन चुकी है बड़ी नेता

न्यूजीलैंड पूर्व क्रिकेटर ग्लेन टर्नर (Glenn Turner) ने भारतीय मूल की लड़की सुखविंदर गिल (Sukhinder Kaur Gill) से शादी की जो बाद में जाकर न्यूजीलैंड की मेयर बनी.

Read Time: 6 mins
न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने जीता था भारतीय लड़की का दिल, पार्टी के दौरान हुआ प्यार, आज वह महिला बन चुकी है बड़ी नेता
न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय मूल की लड़की से की शादी, पार्टी में मिले और दिल दे बैठें

Glenn Turner Love Story: विदेशी क्रिकेटरों का भारतीय मूल की लड़कियों को दिल देने के किस्से बहुत हैं. हाल ही में पाकिस्तान के हसन अली और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय मूल की लड़की के साथ शादी रचाई है. इन दो विदेशी क्रिकेटरो के अलावा कई और क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारतीय लड़की के साथ शादी रचाई है. ऐसी ही एक कहानी है न्यूजीलैंड पूर्व क्रिकेटर ग्लेन टर्नर (Glenn Turner) की. न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने भारतीय मूल की लड़की को अपना दिल दिया और शादी भी रचाई. Glenn Turner ने भारत की रहने वाली महिला सुखविंदर गिल (Sukhi Turner) से शादी की है. टर्नर (Glenn Turner) ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए 41 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 7 शतक और 14 अर्धशतक जमाए. इसके अलावा उन्होंने 41 वनडे मैचों में 1598 रन बनाए. वनडे में टर्नर ने 3 शतक और 9 अर्धशतक जमाने का कमाल किया. न्यूजीलैंड के लिए इस खिलाड़ी ने अपना डेब्यू टेस्ट मैच 1969 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑकलैंड में खेला था. 

भारत के दौरे पर आए और भारतीय लड़की से प्यार कर बैठे. 3 साल तक रहा अफेयर
साल 1969 में टर्नर भारत दौरे पर आए थे. इसी दौरान क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम के लिए डिनर पार्टी रखी थी. इसी पार्टी में उनकी मुलाकात पंजाब के लुधियाना में रहने वाली सुखविंदर गिल (Sukhinder Kaur Gill) से हुई. बताया जाता है कि जब पहली बार टर्नर को पार्टी में सुखविंदर गिल ने देखा तो वो अपना दिल उनको दे बैठीं. यहां से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई. दरअसल सुखविंदर को न्यूजीलैंड काफी सुंदर देश लगता था, ऐसे में उस पार्टी में टर्नर से मिलने के बाद सुखी न्यीजीलैंड के बारे में जानने के लिए उनसे बात करने लगी. कुछ देर के बाद ग्लेन टर्नर (Glenn Turner) ने सुखविंदर को डांस करने के लिए मनाया.

पार्टी के कुछ दिन बाद ग्लेन ने सुखविंदर गिल से मिलना चाहते थे लेकिन पिता ने मिलने से मना कर दिया. हालांकि सुखविंदर गिल के पिता दोनों के साथ मिलने को लेकर खिलाफ थे, लेकिन मां दोनों के रिश्ते के पक्ष में थी. सुखविंदर गिल पढ़ाई के लिए यूएस चली गईं जहां टर्नर उनसे मिलने जाया करते थे. दोनों के बीच प्यार चढ़ चुका था. साल 1973 में टर्नर और सुखविंदर (Sukhi Turner) ने एक दूसरे से शादी कर दी. हालांकि इस रिश्ते के शुरूआत में सुखविंदर गिल के पिता थोड़े नाराज रहे लेकिन बाद में शादी के लिए मान गए. 

अब बन चुकी हैं न्यूजीलैंड की बड़ी नेता
बता दें कि ग्लेन टर्नर की वाइफ सुखी टर्नर (Sukhi Turner) अब न्यूजीलैंड के डुनेडिन शहर की मेयर बन चुकी हैं. वह साल 1995 से लेकर 2004 तक डुनेडिन शहर में मेयर के तौर पर कार्यरत रहीं. सुखी टर्नर (Sukhi Turner) न्यूजीलैंड में भारतीय का प्रतिनिधित्तव करती हैं और वहां रह रहे भारतीय की काफी मदद भी करती हैं. दोनों के दो बच्चे भी हैं. वर्तमान में सुखी टर्नर (Sukhi Turner) न्यूजीलैंड की बड़ी नेता में गिनी जाती हैं. वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्लेन टर्नर (Glenn Turner) कीवी क्रिकेट सिलेक्शन कमेटी के हेड पद पर कार्यरत हैं. 

एक टेस्ट में दो शतक जमाने वाले पहले न्यूजीलैंड क्रिकेटर
ग्लेन टर्नर (Glenn Turner) न्यूजीलैंड की ओर से एक टेस्ट मैच में दो शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर हैं. उन्होंने साल 1973-74 में क्राइस्टचर्च टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाने में सफल रहे थे. न्यूजीलैंड की पहली पारी में उन्होंने 101 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में 110 रन की नाबाद पारी खेली थी. यह टेस्ट मैच न्यूजीलैंड की टीम जीतने में सफल रही थी. टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहली बार न्यूजीलैंड ने हराया था. 

1975 वर्ल्ड कप में खेली संघर्ष भरी पारी
1975 वर्ल्डकप में टर्नर ने ईस्ट अफ्रीका के खिलाफ मैच में संघर्ष भरी पारी खेली और 201 गेंद पर 171 रन बनाए थे. टर्नर ऐसे बल्लेबाज थे जो ऑफ ड्राइव बेहद ही खूबसूरती के साथ मारते थे. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 WC 2024: मैक्सवेल और स्टार्क की फ्लाइट लेट, तो पैट कमिंस के साथ हुआ कुछ ऐसा, बड़ी मुश्किल से बारबाडोस पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने जीता था भारतीय लड़की का दिल, पार्टी के दौरान हुआ प्यार, आज वह महिला बन चुकी है बड़ी नेता
Not Gautam Gambhir, Varun Chakravarathy and Venkatesh Iyer credit Abhishek Nayar for Team Winning title third Time
Next Article
गौतम गंभीर नहीं बल्कि KKR के स्टार खिलाड़ी ने इस पूर्व भारतीय को दिया टीम की सफलता का श्रेय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;