क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने हारून लोर्गट का कार्यकाल बढ़ाया

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने हारून लोर्गट का कार्यकाल बढ़ाया

हारून लोर्गट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हारून लोर्गट का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। लोर्गट अब जुलाई 2019 तक दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रहेंगे। जुलाई 2013 में तीन साल के लिए लोर्गट पहली बार अफ़्रीकी बोर्ड सीईओ चुने गए थे।

अफ़्रीकी बोर्ड ने कहा कि लोर्गट की अगुवाई में बोर्ड ने काफ़ी तरक्की की है जिसकी वजह से उनका कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है। शुक्रवार को जोहानिसबर्ग में हुई अफ़्रीकी बोर्ड की बैठक में डायरेक्टरों ने लोर्गट का कार्यकाल बढ़ाने का फ़ैसला किया।

दक्षिण अफ़्रीका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष क्रिस नेन्जानी ने कहा कि लोगर्ट ने हमारी उम्मीद से ज़्यादा अच्छा काम किया है। अध्यक्ष के मुताबिक लोगर्ट ने बोर्ड का काम तब देखना शुरू किया जब बोर्ड मुश्किल दौर से गुजर रहा था, लेकिन लोर्गट के अनुभव से बोर्ड को काफ़ी फ़ायदा हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोर्गट का अफ़्रीकी बोर्ड से पुराना संबंध रहा है। 2008 से 2012 तक वो कई पदों पर अफ़्रीकी बोर्ड में काम कर चुके हैं। इसके अलावा आईसीसी में भी सीईओ रह चुके हैं। आईसीसी में रहते हुए लोर्गट बीसीसीआई के निशाने पर रहे और कई मुद्दों पर बोर्ड से उनकी नहीं बनी।