IND vs WI: मुझे खुशी है कि... WI के खिलाफ चार विकेट चटकने के बाद कुलदीप यादव ने युजवेंद्र चहल को लेकर दिया बड़ा बयान

IND vs WI 1st ODI: भारतीय टीम ने गुरुवार को यहां पहले एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई.

IND vs WI: मुझे खुशी है कि... WI के खिलाफ चार विकेट चटकने के बाद कुलदीप यादव ने युजवेंद्र चहल को लेकर दिया बड़ा बयान

Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के फिरकी के जादू के बाद सलामी बल्लेबाज इशान किशन के अर्धशतक से भारत ने गुरुवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज पांच विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई. बाएं हाथ के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप ने सिर्फ छह रन देकर चार जबकि बाएं हाथ के ही स्पिनर जडेजा ने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 23 ओवर में 114 रन पर सिमट गई. शारदुल ठाकुर (14 रन पर एक विकेट), हार्दिक पंड्या (17 रन पर एक विकेट) और मुकेश कुमार (22 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया. इसके जवाब में भारत ने इशान (46 गेंद में 52 रन, सात चौके, एक छक्का) के अर्धशतक से 22.5 ओवर में ही पांच विकेट पर 118 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 12) को सातवें नंबर पर उतारा जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) क्रीज पर नहीं उतरे। जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद रहे. छह रन पर चार विकेट चटकाकर ‘मैन ऑफ द मैच' बने कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने कहा कि सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया.

कुलदीप ने कहा, ‘‘परफेक्ट. हमने तेज गेंदबाजों के साथ शुरुआत की. मुकेश, पदार्पण कर रहे हैं. शारदुल और हार्दिक ने भी विकेट लिए. मैं और जडेजा, हमने शानदार प्रदर्शन किया.'' उन्होंने कहा, ‘‘ विकेट लेने से ज्यादा महत्वपूर्ण लेंथ पर ध्यान देना है. लोग कहते हैं कि यह तेज गेंदबाजों का स्वर्ग है और मुझे खुशी है कि (स्पिनरों ने) हमारी तरफ से सात विकेट लिए और उनके स्पिनरों ने भी कुछ विकेट लिए.


कुलदीप ने आगे कहा, गेंद थोड़ी स्पिन हो रही थी और उछाल भी मिल रहा था. प्रतिस्पर्धा होना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन मैं और युजवेंद्र चहल प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं सोचते हैं और सिर्फ एक-दूसरे के साथ काम करते हैं. जब आपके पास मदद के लिए चहल जैसे सीनियर होते हैं तो इससे आपको बहुत आत्मविश्वास मिलता है. हम पांच या छह साल से एक साथ खेल रहे हैं, उन्होंने काफी मदद की है. कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, हम बस एक-दूसरे का साथ देते हैं''

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* IND s WI 1st ODI: जीत के बाद कप्तान रोहित ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों की नंबर सात पर बल्लेबाज़ी
* IND vs WI: हार के बाद WI कप्तान Shai Hope का फूटा गुस्सा "मैं कोई बहाना नहीं बना रहा हूं लेकिन..."