यह ख़बर 07 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : नाइट राइडर्स के लिए मुम्बई को वानखेड़े में हराना एक चुनौती

खास बातें

  • वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण के 53वें मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना मुम्बई इंडियंस से होगा।
मुंबई:

वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण के 53वें मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना मुम्बई इंडियंस से होगा।

दोनों टीमों का यह 12वां मैच होगा। मुम्बई ने अब तक जहां सात में जीत हासिल की है वहीं नाइट राइडर्स को चार में ही जीत मिली है। मुम्बई से उलट नाइट राइडर्स को सात मैचों में हार मिली है।

यह टीम 24 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में नाइट राइडर्स को हरा चुकी है और अब उसका लक्ष्य अपनी जीत के क्रम को बनाए रखते हुए इस संस्करण में नाइट राइडर्स पर लगातार दूसरी जीत हासिल करना होगा।

मुम्बई इडियंस ने नाइट राइडर्स के साथ अपनी पिछली भिड़ंत में पांच विकेट से जीत हासिल की थी। नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए 159 रन बनाए थे, जबकि मुम्बई ने 19.5 ओवरों में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

अंतिम मैच दोनों टीमों के लिए अच्छा रहा था। नाइट राइडर्स ने ईडन गार्डन्स में जहां राजस्थान रॉयल्स को हराया था, वहीं मुम्बई ने अपने घर में तालिका में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपर किंग्स का विजय रथ रोका था।

नाइट राइडर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके स्टार बल्लेबाज यूसुफ पठान लय में लौट चुके हैं। पठान ने 3 मई को राजस्थान के गेंदबाजों की खबर लेते हुए तूफानी पारी खेली थी।

वैसे नाइट राइडर्स के लिए मुम्बई को उसके घर में हरा पाना काफी मुश्किल दिख रहा है क्योंकि इस टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।

बीते मैच में तो उसने सुपर किंग्स को 60 रनों के भारी अंतर से हराकर अपनी ताकत का परिचय दिया था और हैदराबाद में सनराइजर्स के हाथों मिली हार के गम को पीछे छोड़ा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित शर्मा के नेतृत्व में यह टीम काफी सराहनीय प्रदर्शन कर रही है। अब जबकि नाइट राइडर्स के लिए यूसुफ क्लिक कर चुके हैं। वह मुम्बई को उसी के घर में हराने का सपना पाल सकती है, लेकिन इसके लिए उसे अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।