71 वें शतक के बाद छलका कोहली का दर्द, बड़ी पारी खेलने पर भी कहा गया था 'फेलियर'

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 71 वां शतक लगाने के बाद विराट कोहली मैदान पर खुशी के पीछे छिपे उस खराब दौर के एहसास पर हंसते हुए भी नज़र आए, जो उन्होंने पिछले कुछ समय में महसूस किया. इसके अलावा इस शतकीय पारी को खेलने के बाद विराट ने एक बड़ा बयान भी दिया.

71 वें शतक के बाद छलका कोहली का दर्द, बड़ी पारी खेलने पर भी कहा गया था 'फेलियर'

Virat Kohli

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022 में विराट कोहली ने गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेली. इस शतक के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli International Hundred) ने तीन साल के सूखे को खत्म करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ ही दिया, जिसके लिए पिछले कुछ समय से भारत ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट भी इंतज़ार कर रहा था. विराट कोहली ने अफगानिस्तान के ख़िलाफ़ 61 गेंद में नाबाद 122 रन की पारी खेलकर ढेरों रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 71 वां शतक लगाने के बाद विराट कोहली मैदान पर खुशी के पीछे छिपे उस खराब दौर के एहसास पर हंसते हुए भी नज़र आए, जो उन्होंने पिछले कुछ समय में महसूस किया. इसके अलावा इस शतकीय पारी को खेलने के बाद विराट ने एक बड़ा बयान भी दिया.

शतक के बाद छलका विराट का दर्द
एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में अफगानिस्तान के ख़िलाफ़ शतक लगाकर विराट कोहली ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया. इसके बाद इस शतक का श्रेय उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका को दिया. विराट ने कहा कि वो अनुष्का ही हैं जो खराब दौर में भी मेरे साथ हमेशा खड़ी रहीं. वे हमेशा मुझे सही मार्गदर्शन देती रहीं, मुझे चीज़ों को सही तरीके से देखना सिखाया, जिसकी वजह से आज मैं इस स्थिति में पहुंच पाया हूं.
विराट कोहली ने इसके अलावा मैच के बाद कहा कि मैंने इन तीन सालों के दौरान कई 60- 70 रन की पारियां भी खेलीं, लेकिन इसे भी फेलियर बताया गया. ईमानदारी से कहूं तो मैंने पूरे समर्पण के साथ गेम को खेला. मुझे जो मिला है वो भगवान की वजह से मिला है और इसे स्वीकार करने में मुझे कोई शर्म नहीं है. 

टीम का मिला साथ
पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा कि मैंने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया और उसके बाद वापसी की, दोबारा वापसी करने में मुझे टीम का बहुत योगदान मिला. टीम ने मुझे तनावमुक्त रखा, काफी सुझाव दिए जिनकी वजह से मुझे काफी मदद मिली. इसके अलावा मेरे उस दौर ने मुझे बहुत कुछ सिखाया, लोगों की अपनी राय होती है, लेकिन लोग ये महसूस नहीं करेंगे कि आप क्या महसूस कर रहे हो. मैं उस समय का आभारी हूं कि उसने मुझे अपना नज़रिया बदलने में सहयोग दिया. 
आपको बता दें कि विराट कोहली ने 1020 और 83 पारियों के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक जड़ा है. विराट के नाम अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 71 शतक हो गए हैं. सबसे ज़्यादा शतक लगाने के मामले में अब विराट से आगे केवल सचिन तेंदुलकर ही हैं. जिनके नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक दर्ज हैं.


PAK vs AFG Asia Cup Super-4: आसिफ अली को आईसीसी ने दे दी सजा, कर दी ऐसी कार्रवाई

71 वें शतक के बाद छलका कोहली का दर्द, बड़ी पारी खेलने पर भी कहा गया था 'फेलियर'

सोशल मीडिया पर Virat Kohli के शतक की धूम, फैंस के सेलिब्रेशन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com