गरीबी की तपिश से निकला है गुजरात टाइटंस का पॉवर हीटर बल्लेबाज, कभी पिता की हुआ करती थी जूते की दुकान

गुजरात टाइटंस के 27 वर्षीय बल्लेबाज अभिनव मनोहर गरीबी की तपिस से निकले हुए नगीना हैं.

गरीबी की तपिश से निकला है गुजरात टाइटंस का पॉवर हीटर बल्लेबाज, कभी पिता की हुआ करती थी जूते की दुकान

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज अभिनव मनोहर

खास बातें

  • पॉवर हीटर बल्लेबाज हैं अभिनव मनोहर
  • लखनऊ के खिलाफ टीम को दिलाई थी जीत
  • अभिनव को गुजरात फ्रेंचाइजी ने 2.6 करोड़ में है खरीदा
मुंबई :

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) का चौथा मुकाबला बीते सोमवार को दो नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में जीटी की टीम को रोमांचक जीत हासिल हुई. टीम की जीत में एक दो खिलाड़ियों को छोड़ दें तो लगभग सभी खिलाड़ियों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. टीम के लिए पहले 31 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवरों के स्पेल में 25 रन खर्च करते हुए तीन सफलता प्राप्त की. इसके पश्चात् बल्लेबाजी के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए मैथ्यू वेड (30), कप्तान हार्दिक पांड्या (33), डेविड मिलर (30), राहुल तेवतिया नाबाद (40) और अभिनव मनोहर नाबाद (15) ने छोटी मगर महत्वपूर्ण पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

गुजरात की टीम के लिए आखिर ओवर में 27 वर्षीय अनकैप्ड बल्लेबाज अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar) ने जैसी बल्लेबाजी की उसकी चारो तरफ जमकर प्रशंसा हो रही है. दरअसल जीटी की टीम को आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी. उस दौरान स्ट्राइक हैंड पर मनोहर बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं लखनऊ के लिए आवेश खान के हाथ में गेंद थी. मनोहर ने आवेश के शुरूआती दोनों गेंदों में ही दो चौके लगाकर जीत की कहानी की पटकथा लिख डाली. विपरीत परिस्थितियों में भी अभिनव मनोहर ने जिस सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की उसकी चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है.

धोनी के इस फैसले से टूटा कॉनवे का दिल, खुद स्टार खिलाड़ी ने किया खुलासा, देखें Video 


बता दें मनोहर के पिता की एक समय में बेंगलुरु में जूते की दुकान हुआ करती थी. जब वह महज छह साल के थे तब उनके पिता ने अपने एक करीबी दोस्त के यहां क्रिकेट की बारीकियां सिखने के लिए उन्हें भेज दिया था. शुरूआती दिनों में मनोहर की क्रिकेट में रूचि बिल्कुल नहीं थी. उनके बचपन के कोच जिनका नाम इरफान सेट है उन्होंने एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए बताया था कि वह बल्लेबाजी के दौरान गेंदबाजों से डरते थे.

युवा क्रिकेटर के जीवन में हमेशा पैसों की किल्लत रही. हाल यह रहा कि एक वक्त के बाद उनके पिता की जूतों की भी दुकान बंद हो गई. इस दौरान उन्होंने अन्य धंधों में हाथ आजमाने की कोशिश की हालांकि वह यहां भी असफल रहे. 

लखनऊ के 7.5 करोड़ी गेंदबाज ने अस्पताल में की बहकी-बहकी बातें, कहा- मैं दुखी हूं, देखें Video

बात करें अभिनव मनोहर के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अबतक दो लिस्ट A मैच खेलते हुए एक पारी में 34.0 की एवरेज से 34 रन बनाए हैं. इसके अलावा पांच T20 मैच खेलते हुए पांच पारियों में 59.0 की एवरेज से 177 रन बनाए हैं. T20 क्रिकेट में मनोहर का स्ट्राइक रेट 153.9 का है. अभिनव को गुजरात फ्रेंचाइजी ने 2.6 करोड़ रुपए में खरीदा है.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com