Head To Head : आंकड़ों में देखिए भारत और श्रीलंका के बीच कैसी रही है अभी तक टक्कर

इस टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम को टी20 सीरीज के तीनों मैचों में मुंह की खानी पड़ी और भारत ने सीरीज को 3-0 से  जीता. अब दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. श्रीलंका की टीम अभी तक भारत को उसकी सरजमीं पर टेस्ट मैच में हराने में कामयाब नहीं हो पाई है.

Head To Head : आंकड़ों में देखिए भारत और श्रीलंका के बीच कैसी रही है अभी तक टक्कर

आंकड़ों में भारतीय टीम लंका टीम पर काफी भारी दिखाई देती है

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच पहले टेस्ट मैच से पहले दो ही बातों पर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. विराट कोहली (Virat Kohli) के 100वें टेस्ट मैच की और रोहित शर्मा की कप्तानी की. बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर ही विराट कोहली ने टेस्ट मैचों से भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया था. शुक्रवार से खेले लंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से रोहित शर्मा अपनी कप्तानी पारी की भी शुरुआत करने  जा रहे हैं. मैच से पहले एक बाद दोनों टीमों के बीच आज तक हुए कुल मैचों पर भी एक नजर डाल लें तो भारतीय टीम काफी मजबूत दिखाई पड़ती है. 

यह पढ़ें- IND vs SL 1st Test Live: मोहाली में कोहली के 100वें टेस्ट में रोहित का कप्तानी डेब्यू, जीत के इरादे के साथ उतरेगी टीम इंडिया

इस टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम को टी20 सीरीज के तीनों मैचों में मुंह की खानी पड़ी और भारत ने सीरीज को 3-0 से  जीता. अब दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. श्रीलंका की टीम अभी तक भारत को उसकी सरजमीं पर टेस्ट मैच में हराने में कामयाब नहीं हो पाई है. दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए कुल मैचों की बात करें तो  : 


यह भी पढ़ें- क्या अब भी रहाणे और पुजारा टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं ? रोहित ने दिया जवाब

  • कुल मुकाबले : 44
  • भारत ने जीते :  20
  • श्रीलंका ने जीते  : 07
  • ड्रॉ हुए : 17 
  • टाई हुए : 00
  • घरेलू मैदान पर भारत ने जीते:  11
  • घरेलू मैदान पर श्रीलंका ने जीते : 07 
  • विदेशी जमीन पर भारत ने जीते: 09
  • विदेशी जमीन पर श्रीलंका ने जीते : 00

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं. विराट कोहली का टेस्ट करियर बेहद शानदार रहा है. विराट से पहले हालांकि 11 भारतीय दिग्गज 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. विराट से पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, दिलीप वेंगसरकर, इशांत शर्मा, कपिल देव और सुनील गावस्कर ये कारनामा कर चुके हैं. 

विराट कोहली पूरी करेंगे मैचों की 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com