यह ख़बर 22 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-5 : नाइटराइडर्स ने दर्ज की चौथी जीत

खास बातें

  • बाराबाती स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 29वें लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने डेक्कन चार्जर्स को पांच विकेट से पराजित कर दिया।
कटक:

बाराबाती स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 29वें लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने डेक्कन चार्जर्स को पांच विकेट से पराजित कर दिया। इस तरह नाइटराइडर्स ने सात मैचों में से चार में जीत दर्ज की है।

किफायती गेंदबाजी के लिए ब्रेट ली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

डेक्कन चार्जर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी नाइटराइडर्स की टीम 19 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए। नाइटराइडर्स की ओर से गौतम गम्भीर ने 30, जैक्स कैलिस ने 23 और मनोज तिवारी ने नाबाद 30 रन बनाए।

नाइटराइडर्स का पहला विकेट ब्रेंडन मैक्लम के रूप में गिरा। वह 10 रन के निजी योग पर डेल स्टेन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। इसके बाद मानविंदर बिसला सातवें ओवर में 10 रन के निजी योग पर अमित मिश्रा की गेंद पर बोल्ड हो गए।  

गौतम गम्भीर 10वें ओवर में आनंद राजन की गेंद पर संगकारा को कैच थमा बैठे। उन्होंने 28 गेंदों में चार चौके की मदद से 30 रन बनाए।

यूसुफ पठान 11वें ओवर में छह रन बनाकर आउट हुए। जैक्स कैलिस 24 गेंदों में दो चौके की मदद से 23 रन बनाकर 17वें ओवर में पवेलियन लौटे। मनोज तिवारी 28 गेंदों में दो चौके की मदद से 30 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेक्कन चार्जर्स की ओर से डेल स्टेन ने दो विकेट झटके जबकि आनंद राजन, अंकित शर्मा और अमित मिश्रा को एक सफलता मिली।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन चार्जर्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। चार्जर्स की ओर से शिखर धवन ने 50 और पार्थिव पटेल ने 23 रनों का योगदान दिया। धवन ने 50 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया। पटेल ने 29 गेंदों में दो चौके लगाए।

चार्जर्स के लिए कप्तान कुमार संगकारा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट लिए 37 रन जोड़े। संगकारा के रूप में चार्जर्स का पहला विकेट गिरा। 37 रन के कुल योग पर वह लक्ष्मीपति बालाजी का शिकार बने। बालाजी ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। संगकारा ने 15 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए।

चार्जर्स की ओर से कैमरन व्हाइट 10, इशांक जग्गी ने तीन और डेल स्टेन ने सात रन बनाए। जेपी ड्यूमिनी 16 रन बनाकर नाबाद रहे।  

नाइटराइडर्स की ओर से सुनील नारायण और लक्ष्मीपति बालाजी ने दो-दो विकेट झटके जबकि ब्रेट ली और रजत भाटिया को एक-एक सफलता मिली।  

नाइटराइर्ड्स ने इससे पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस से पहले और उसके तुरंत बाद आई बारिश ने खेल में व्यवधान डाला। बारिश हल्की थी लेकिन एहतियात के तौर पर पिच को ढक दिया गया था, जिस वजह से मैच शुरू होने में विलम्ब हुआ।

नाइटराइडर्स ने मौजूदा संस्करण में अब तक सात मैच खेले हैं जिनमें से चार में उसे जीत और तीन मैचों में हार नसीब हुई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चार्जर्स ने अब तक पांच मैच खेले हैं और पांचों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है। चार्जर्स नौ टीमों की तालिका में सबसे निचले क्रम पर है।