विज्ञापन

Reports: केएल राहुल ने फ्रेंचाइजी से की यह बड़ी मांग लेकिन एक नहीं, बल्कि इन कई वजहों से फंसा है पेंच

kl Rahul Met Sanjiv Goenka: एलएसजी के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि केएल राहुल ने संजीव गोयनका से खास मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने टीम में बने रहने की बात की है, लेकिन उन्हें फ्रेंचाइजी की तरफ से कुछ खास आश्वासन नहीं मिला है.

Reports: केएल राहुल ने फ्रेंचाइजी से की यह बड़ी मांग लेकिन एक नहीं, बल्कि इन कई वजहों से फंसा है पेंच
kl Rahul

kl Rahul Met LSG Owner Sanjiv Goenka: आईपीएल 2025 के शुरू होने में अभी काफी महीने शेष हैं, लेकिन सभी टीमों की तरफ से खिलाड़ियों को अपने बेड़े में शामिल करने की होड़ अभी से शुरू हो गई है. इसी सिलसिले में बताया जा रहा है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स के मालिक संजीव गोयनका और कप्तान केएल राहुल के बीच खास बातचीत हुई है. मगर इस बातचीत का कुछ खास असर लोगों को नहीं दिखाई पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राहुल ने एक बार फिर से टीम ने बने रहने की इच्छा जताई है, लेकिन एलएसजी के बॉस ने उन्हें रिटेन किए जाने का कोई खास आश्वासन नहीं दिया है. 

फ्रेंचाइजी के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत के दौरान कहा कहा, ''जी हां. केएल राहुल कोलकाता आए थे और उन्होंने आरपीजी के हेड ऑफिस में संजीव गोयनका से खास मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने डॉ. गोयनका से साफतौर पर रिटेन किए जाने की बात की. हालांकि, जबतक बीसीसीआई की रिटेंशन नीति साफ नहीं हो जाती है. तब तक एलएसजी प्रबंधन अपनी योजना किसी को नहीं बताना चाहती है.''

पिछले साल बीच मैदान में आमने सामने हो गए थे गोयनका और राहुल 

पिछले सीजन एलएसजी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना मैच जितना बेहद जरुरी था, लेकिन यहां जीत तो क्या लखनऊ की टीम विपक्षी टीम के खिलाफ बुरी तरह से हार गई. जिसके बाद टीम के मालिक बीच मैदान में ही केएल राहुल के ऊपर भड़क गए. इस दौरान के काफी सारे वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. जिसमें संजीव गोयनका को केएल राहुल के ऊपर काफी भड़कते हुए देखा गया था. उसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल का एलएसजी से अगले सीजन में छुट्टी हो सकता है. 

राहुल की टी20 टीम से भी हो चुकी है छुट्टी 

हाल ही में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाने में कामयाब हुई है. हालांकि, राहुल इस बेड़े का हिस्सा नहीं थे. यही नहीं हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुए टी20 सीरीज के लिए भी उन्हें भारतीय बेड़े में शामिल नहीं किया गया था. जिसके बाद से कयास लगाए जा रह हैं कि राहुल का ब्लू टीम के टी20 फॉर्मेट से पत्ता कट चुका है. इस बात पर कहीं न कहीं फ्रेंचाइजी की भी नजर है. यही वजह है कि उन्होंने राहुल को अबतक कुछ खास आश्वासन नहीं दिया है.

राहुल, धोनी और विराट की तरह स्पॉन्सरशिप लाने में सक्षम नहीं

राहुल का प्रदर्शन तो हाल के दिनों में डगमगाया ही हुआ है. इसके अलावा वह विराट, रोहित या धोनी की तरह उतने बड़े नाम भी नहीं हैं जो स्पॉन्सरशिप से फ्रेंचाइजी को फायदा दिलाते हों. शायद यही वजह है कि टीम किसी नामचीन खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ना चाहती है. जिससे आगामी सीजन में उसे स्पॉन्सरशिप भी मिल सके.

राहुल कप्तानी में नहीं दिखा पा रहे हैं कमाल 

राहुल अबतक जितनी टीमों के साथ बतौर कप्तान जुड़े हैं. उनकी अगुवाई में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. एलएसजी के साथ वह साल 2022 में जुड़े थे. इस साल टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन खिताब हासिल करने से चूक गई थी. दूसरी बार भी टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब रही, लेकिन इस साल भी उसका सफर प्लेऑफ तक ही समाप्त हो गया. तीसरी बार गंभीर के जाने के बाद टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई. 

यही नहीं पिछले सीजन में एलएसजी ने राहुल को फीस के रूप में 17 करोड़ रूपये दिए थे. अगर इस साल फ्रेंचाइजी उन्हें रिटेन करती है तो कहीं न कहीं उन्हें कुछ पैसे बढ़ाकर ही देने पड़ेंगे. मौजूदा समय में जहां हर एक खिलाड़ी को लेकर कड़ी प्रतिद्वंदिता जारी है. ऐसे में लखनऊ की भी कोशिश है कि वह इतनी बड़ी रकम में किसी गेम चेंजर को अपने बेड़े में शामिल करे. जिससे उन्हें फायदा प्राप्त हो सके.

यह भी पढ़ें- जिसे कभी स्कूल में नहीं पड़ी डांट, उसे पूरे देशवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा, राहुल का हैरान कर देना वाला बयान


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "बल्लेबाजों को यहां पंत की तरह बैटिंग करने की जरुरत", जानें क्यों दी अश्विन ने यह सलाह
Reports: केएल राहुल ने फ्रेंचाइजी से की यह बड़ी मांग लेकिन एक नहीं, बल्कि इन कई वजहों से फंसा है पेंच
Virat Kohli and Babar Azam will Play in the Same Team in Afro Asian Cup 2024 as per report
Next Article
Big Breaking: 17 साल बाद होने वाले इस टूर्नामेंट में बाबर-विराट एक साथ मचाएंगे धमाल -रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com