विज्ञापन

जिसे कभी स्कूल में नहीं पड़ी डांट, उसे पूरे देशवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा, राहुल का हैरान कर देना वाला बयान

KL Rahul Big Statement: केएल राहुल ने ‘कॉफी विद करन’ शो में हुए विवाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि इस वाक्ये के बाद उनके जीवन में इसका कैसा असर पड़ा था.

जिसे कभी स्कूल में नहीं पड़ी डांट, उसे पूरे देशवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा, राहुल का हैरान कर देना वाला बयान
KL Rahul

KL Rahul Big Statement: भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने ‘कॉफी विद करन' विवाद के खुद पर हुए असर के बारे में कहा कि इससे वह बहुत डर गये थे और इसने उन्हें काफी बदल दिया. पांच साल पहले राहुल और टीम के साथी क्रिकेटर हार्दिक पंड्या को बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर के ‘टॉक शो' में महिलाओं के बारे में टिप्पणी करने के बाद देश भर में आक्रोश का सामना करना पड़ा था. इस शो में की गई टिप्पणी से सोशल मीडिया पर कोहराम मच गया जिससे इन दोनों खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले निलंबित कर दिया गया.

राहुल ने निखिल कामथ के साथ एक पॉडकास्ट में कहा,‘‘यह इंटरव्यू एक अलग दुनिया था. इसने मुझे बदल दिया. पूरी तरह से बदल दिया.'' इस पॉडकास्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सनोन के अलावा गायक बादशाह भी शामिल थे. राहुल ने कहा, ‘‘मैं बचपन से ही बहुत शर्मीला और मृदुभाषी था. फिर भारत के लिए खेलते हुए मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया था. मुझे लोगों समूह के साथ कोई समस्या नहीं होती थी. अगर एक कमरे में 100 लोग होते तो मुझे हर कोई जानता क्योंकि मैं हर किसी से बात करता.''

उन्होंने कहा, ‘‘अब मैं ऐसा नहीं करता क्योंकि उस इंटरव्यू ने मुझे बहुत डरा दिया. टीम से निलंबित होना, मुझे कभी स्कूल से भी निलंबित नहीं किया गया था, मुझे स्कूल में कभी सजा नहीं मिली थी. यह सब मेरे साथ कभी नहीं हुआ. मुझे नहीं पता था कि इससे कैसे निपटूं.'' राहुल ने स्कूल के दिनों के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें स्कूल में कभी भी सजा नहीं मिली थी.

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने स्कूल में छोटी छोटी शरारतें कीं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया जिससे मुझे स्कूल से निकाल दिया जाए या मेरे माता-पिता को आना पड़े. वो मेरी पहली शरारत थी और फिर आपको पता चलता है कि यह कितनी बुरी थी.'' इस शो में 2019 में विवाद तब शुरू हुआ जब राहुल और पंड्या ने ऐसी टिप्पणियां कीं जिन्हें ‘सेक्सिस्ट' करार दिया गया.

इस एपिसोड में क्रिकेटरों ने अपने रिश्तों पर चर्चा की. उनकी इन टिप्पणियों की प्रशंसकों के अलावा महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर और हरभजन सिंह ने कड़ी आलोचना की थी. 

यह भी पढ़ें- ''आखिर...वह आउट हो गए'', आज उस बैटर का है जन्मदिन, जिसने 99.94 की औसत से बनाए हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में रन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rohit Sharma: चेन्नई में चलेगा 'हिटमैन' शो तो बन जाएगा महारिकॉर्ड, इतिहास रचने से एक कदम दूर कप्तान रोहित शर्मा
जिसे कभी स्कूल में नहीं पड़ी डांट, उसे पूरे देशवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा, राहुल का हैरान कर देना वाला बयान
Rohit Sharma- Not Sachin Tendulkar but this legend is my favorite, says Smriti Mandhana
Next Article
रोहित शर्मा- सचिन तेंदुलकर नहीं बल्कि यह दिग्गज है सबसे फेवरेट, स्मृति मंधाना ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com