WI vs SA 2nd Test: केशव महाराज ने ली हैट्रिक, 61 साल के बाद साउथ अफ्रीकी क्रिकेट में हुआ ऐसा- Video

WI vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Mahara) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया

WI vs SA 2nd Test: केशव महाराज ने ली हैट्रिक, 61 साल के बाद साउथ अफ्रीकी क्रिकेट में हुआ ऐसा- Video

केशव महाराज ने रचा इतिहास

WI vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Mahara) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया. केशव साउथ अफ्रीका के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले दूसरे साउथ अफ्रीका खिलाड़ी बन गए हैं.  दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को साउथ अफ्रीका ने 158 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से जीतने का कमाल कर दिखाया. साउथ अफ्रीका की जीत में केशव महाराज की गेंदबाजी कमाल की रही. वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के दौरान 37वें ओवर में महाराज ने करिश्मा किया और हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया. साउथ अफ्रीकी स्पिनर ने कायरन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ डि सिल्वा को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की.

धोनी के 'राउडी मूंछ' वाले लुक ने जीता फैन्स का दिल, फैन्स बोले- 'मूछें हों तो माही जैसी'

साउथ अफ्रीकी स्पिनर महाराज ने अपना तीसरा विकेट जोशुआ डि सिल्वा के रूप में लिया. डि सिल्वा का कैच भी वियान मुलडर ने हैरत अंदाज में लिया. दरअसल केशव महाराज के हैट्रिक विकेट लेने में अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर का बड़ा हाथ रहा. अफ्रीकी कप्तान ने बल्लेबाज को दवाब में लाने के लिए 6 खिलाड़ियों को विकेट के निकट फील्डिंग करवाई जिसमें  डि सिल्वा पूरी तरह से दवाब में आ गए. इसके बाद वहीं हुआ जिसका डर था, वेस्टइंडीज बल्लेबाज ने मीडिल स्टंप पर टप्पा खाकर बाहर जाती गेंद पर गलती कर बैठे और बल्ले से गेंद को संपर्क करा दिया.

इसके बाद शॉर्ट फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहे वियान मुलडर ने ड्राइव लगाकर एक कमाल कैच ले लिया. मुलडर के कैच ने ही केशव को उनकी हैट्रिक दिलाई. हैट्रिक लेकर इतिहास रचने के बाद केशव महाराज की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जश्न मनाने के लिए महाराज मैदान पर ही दौड़ने लगे, उनके पीछे सभी साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी दौड़ने लगे. 

केशव महाराज (Keshav Mahara) से पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका के लिए हैट्रिक विकेट ज्योफ ग्रिफिन ने लिया था. साल 1960 के बाद पहली बार किसी साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा किया है. 1960 में लॉर्ड्स में ज्योफ ग्रिफिन ने इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक विकेट लेने का कमाल कर इतिहास रचा था.

WTC Final: दिनेश कार्तिक कर रहे थे कमेंट्री, देखकर कोहली ने की ऐसी मस्ती, Video वायरल


महाराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में 36 रन देकर 5 विकेट लेने में सफल रहे. केशव के अलावा रबाडा ने 3 विकेट लिए. वेस्टइंडीज की पूरी टीम दूसरी पारी में केवल 165 रन पर आउट हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com