तिहरा शतक जड़ने के बाद बोले करुण नायर, मेरे दिमाग में अभी काफी चीजें हैं जो करना चाहता हूं

तिहरा शतक जड़ने के बाद बोले करुण नायर, मेरे दिमाग में अभी काफी चीजें हैं जो करना चाहता हूं

करुण नायर ने चेन्नई टेस्ट में रचा इतिहास

खास बातें

  • 99, 199 और 299 रन के स्कोर पर नर्वस थे नायर
  • '280 रन बनाने के बाद जडेजा ने तिहरा शतक जड़ने के लिए कहना शुरू कर दिया'
  • 'भावना से बाहर आने में अभी कुछ समय लगेगा'
चेन्नई:

करुण नायर की जिंदगी कुछ ही घंटों में बदल गई और टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले इस दूसरे भारतीय बल्लेबाज ने स्वीकार किया किया इस भावना से बाहर आने में उन्हें कुछ समय लगेगा.

नायर ने दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मेरे साथ सभी कितना अच्छा बर्ताव कर रहे थे. उन्होंने मुझे बधाई दी. मुझे लगता है कि इस भावना से बाहर आने में मुझे कुछ दिन का समय लगेगा. ड्रेसिंग रूम का माहौल हमेशा से काफी अच्छा था और मैंने जो भी किया, उसमें उन्होंने मेरा समर्थन किया.'

(पढ़ें : 'करुण मज़ा आ गया, 12 साल 8 महीने से बहुत अकेला था' : वीरेंद्र सहवाग)

यह पूछने पर कि उन्होंने तिहरे शतक के बारे में कब सोचा, करुण ने कहा कि 280 रन बनाने के बाद ही उनके जोड़ीदार रवींद्र जडेजा ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए कहना शुरू कर दिया था.

(करुण नायर के बारे में ऐसी पांच बातें, जो आप जानना चाहेंगे)

करुण नायर ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह कभी मेरे दिमाग में नहीं आया. मेरे 250 रन के पार पहुंचने के बाद, टीम प्रबंधन के गेंदबाजों को निशाना बनाने और पारी घोषित करने को लेकर कुछ योजनाएं थीं. मुझे लगता है कि पांच ओवर के भीतर मैं 280 से 285 रन तक पहुंच गया. इसी समय मैंने सोचना शुरू किया और जड्डू (जडेजा) मुझे बोलता रहा कि मैं मौके को नहीं गंवाऊं और 300 रन आसानी से पूरे करूं.' 25 साल के इस बल्लेबाज ने कहा कि बेशक 99, 199 और 299 रन के स्कोर पर वह नर्वस थे. (देखे तस्वीरों में : चेन्नई के मैदान पर करुण नायर के तिहरे शतक का जादू)

नायर ने कहा, 'बेशक, कुछ नर्वस था. आप उस समय नकारात्मक नहीं सोच सकते. आपको सिर्फ गेंद को देखना होता है और उस लम्हें से बाहर आना होता है.' नायर ने कहा कि वह अभी अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते.

उन्होंने कहा, 'मेरे दिमाग में अभी काफी चीजें हैं जो मैं करना चाहता हूं लेकिन अभी यह बाहर नहीं आ रही. मुझे लगता है कि अपनी भावनाएं दिखाने के लिए मुझे कुछ और शतक लगाने होंगे.' दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें दुख है कि उनके करीबी मित्र लोकेश राहुल 199 रन पर आउट हो गए.

(पढ़ें : पहली शतकीय पारी ही तिहरे शतक के रूप में लगाकर गैरी सोबर्स के बराबर आए करुण नायर)

नायर ने कहा, 'जैसा कि उसने (राहुल ने) कहा, हमने एक साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया. हम तब से एक साथ हैं. प्रत्येक चरण में वह जब भी आगे निकला, मैंने उसे पकड़ लिया और अगर मैं आगे निकला तो उसने पकड़ लिया. इसलिए मुझे लगता है कि यह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा अच्छी है. मुझे उसके लिए दुख है कि वह दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाया, लेकिन मुझे लगता है कि वह जल्द ही ऐसा करेगा.' नायर पहले दो मैचों में असफल रहे थे, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें इस मैच में कोई अतिरिक्त दबाव महसूस नहीं हो रहा था. तिहरा शतक हमेशा खास होता है लेकिन नायर के अनुसार 2015 ईरानी ट्रॉफी का तिहरा शतक शारीरिक रूप से अधिक थकाने वाला था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com