यह ख़बर 31 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सिब्बल के दखल पर उन्मुक्त को दूसरे साल में मिला दाखिला

खास बातें

  • केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल के दखल देने के बाद अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद को बीए द्वितीय वर्ष में प्रवेश की इजाजत मिल गई।
नई दिल्ली:

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल के दखल देने के बाद अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद को बीए द्वितीय वर्ष में प्रवेश की इजाजत मिल गई।

दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति दिनेश सिंह ने शुक्रवार को बताया कि सेंट स्टीफंस के छात्र उन्मुक्त को हालांकि प्रथम वर्ष की परीक्षा में उत्तीर्ण भी होना पड़ेगा।

इससे पहले सिब्बल ने कहा था कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कुलपति से विवेकाधीन शक्तियों का प्रयोग कर उन्मुक्त चंद को परीक्षा में बैठने की इजाजत देने का निवेदन किया है।

सिब्बल ने शुक्रवार को कहा, "मैं वाल्सन थम्पू (प्रधानाचार्य, सेंट स्टीफंस कालेज) से निवेदन करता हूं कि यदि वह विवेकाधीन शक्तियों का प्रयोग कर सकें और उन्मुक्त को परीक्षा में बैठने की अनुमति दें। यदि वह विश्वविद्यालय के नियमों से बंधे हैं तब मैं कुलपति (डीयू) से विवेकाधीन शक्तियों का प्रयोग करने का निवेदन करता हूं। वह इस पर सहमत हो गए हैं और कहा है कि वह सकारात्मक पहल करेंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेंट स्टीफंस कॉलेज के बीए के छात्र उन्मुक्त को कक्षा में उपस्थिति कम होने के कारण कॉलेज प्रशासन ने द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी थी।