फोटो से बनी भ्रम की स्थिति, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बाद में हेजलवुड के हाथ में पांचों अंगुली होने की पुष्टि की..

फोटो से बनी भ्रम की स्थिति, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बाद में हेजलवुड के हाथ में पांचों अंगुली होने की पुष्टि की..

अपील करते हुए जोश हेजलवुड ( क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के फेसबुक पेज से साभार)

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की दाहिने हाथ की अंगुलियों को लेकर गुत्‍थी आखिरकार सुलझ गई है. गेटी इमेजेज की ओर से हाल ही में खींची गई हेजलवुड की फोटो को लेकर लोगों को यह भ्रम हो गया था कि हेजलवुड के दाहिने हाथ में चार अंगुलियां ही है. दरअसल यह फोटो ऐसे एंगल से खींचा गया था कि हेजलवुड की रिंग फिंगर गायब दिख रही थी और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उनके हाथ में चार अंगुलिया ही हैं. बरहाल, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की सफाई के बाद अब स्थिति स्‍पष्‍ट हो गई है. सीए ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि हेजलवुड के दाहिने हाथ में पूरी पांच अंगुलियां हैं.

दरअसल, यह फोटो ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच सिडनी में खेले गए टेस्‍ट मैच का था जिसमें हेजलवुड अपील करते नजर आ रहे हैं. गेटी इमेजेज के फोटोग्राफर मैट किंग ने यह तस्‍वीर खींची और फिर ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट टीम के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर पोस्‍ट कर दी. दरअसल इस फोटो में हेज़लवुड की रिंग फिंगर उनकी छोटी अंगुली के पीछे छिप गई थी और एक नजर में ऐसा लग रहा था कि उनके दाहिने हाथ में यह फिंगर है ही नहीं. फोटोग्राफर मैट किंग भी हेज़लवुड की इस तस्वीर को देखकर कुछ देर के लिए चकित रह गए थे। उन्हें भी यही लगा की हेज़लवुड के दाहिने हाथ में सिर्फ चार ही अंगुलियां हैं। उन्होंने जब सारी तस्वीरें देखी तो मामला समझ में आ गया.

 बहरहाल, बाद में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी ओर से स्‍पष्‍ट कर दिया कि फोटो में भले ही रिंग फिंगर नजर नहीं आई हो लेकिन हेजलवुड की दाएं हाथ में पूरी पांच अंगुलियां हैं.  गौरतलब है कि मिचेल स्‍टार्क के साथ हेजलवुड इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज में शामिल हैं. उन्‍होंने 26 टेस्ट मैचों में 109 विकेट हासिल किए चटकाए हैं, वहीं, 29 वनडे मैचों में उनके नाम 45 विकेट दर्ज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com