जोस बटलर ने एक ही मैच में बनाए ये 5 रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे

राजस्थान के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बनाई, बटलर और पडीक्कल की जोड़ी ने मिलकर 155 रन बनाए

जोस बटलर ने एक ही मैच में बनाए ये 5 रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे

बटलर और पडीक्कल की जोड़ी ने आईपीएल के 15 साल के इतिहास की राजस्थान के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर बना दी है

राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर (116) के शतक और देवदत्त पडीक्कल (54 रन) के अर्धशतक की बदौलत शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्रिकेट मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो विकेट पर 222 रन बनाये जो इस सत्र का सबसे बड़ा स्कोर भी है. बटलर और पडीक्कल ने पहले विकेट के लिये 155 रन की भागीदारी निभायी. 

बटलर और पडीक्कल की जोड़ी ने आईपीएल के 15  साल के इतिहास की राजस्थान के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर बना दी है. इनसे पहले यह साझेदारी बेन स्टोक्स और संजू सैमसन  के नाम थी  जिन्होंने मुंबई के खिलाफ साल 2020 में बनाई थी. इसके बाद तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी 150 रनों की थी जो जोस बटलर और संजू सैमसन की नाम हैं इन दोनों ने मिलकर हैदराबाद के खिलाफ साल 2021 में बनाया था. 


1. राजस्थान के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बनाई, बटलर और पडीक्कल की जोड़ी ने मिलकर 155 रन बनाए. 

2. बटलर आईपीएल के दो मैचों में लगातार दो शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले शिखर धवन 2020 में ये कारनामा कर चुके हैं. 

3. बटलर आठ पारियों में चार शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था जिन्होंने चार शतक बनाने के लिए 9 पारियां ली थीं. 

4. मुंबई के तीनों मैदानों पर शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी (सीनियर) बन गए हैं. इससे पहले वसीम जाफर ये काम कर चुके हैं. 

5. इस मैच में  उन्होंने अपना सबसे तेज शतक भी उन्होंने अपने नाम कर लिया है. 57 गेंदों में उन्होंने ये शतक पूरा किया. सीजन का सबसे तेज शतक केएल राहुल के नाम है जिन्होंने 56 गेंदों में शतक बनाया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 123 रनों का लक्ष्य रखा.