Jos Buttler: "जीत के लिए बिल्कुल...", नीदरलैंड के खिलाफ जीत के बाद 'पाकिस्तान' से मुकाबले को लेकर कप्तान बटलर ने कर दिया बड़ा ऐलान

Jos Buttler on Win over NED: दोनों ही टीमें खिताबी दौड़ से बाहर हैं लेकिन विश्व कप में पाकिस्तान को छोड़कर शीर्ष सात स्थानों पर रहने वाली टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेगी

Jos Buttler:

Jos Buttler on Win over Netherlands in WC 2023

Ben Stokes on Win Over Nitherlands: बेन स्टोक्स की आक्रामक शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने आईसीसी वनडे विश्व कप मैच में बुधवार को यहां नीदरलैंड 160 रन से हराकर टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की. दोनों ही टीमें खिताबी दौड़ से बाहर हैं लेकिन विश्व कप में पाकिस्तान को छोड़कर शीर्ष सात स्थानों पर रहने वाली टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेगी. गत चैम्पियन टीम इस मैच से पहले 10वें पायदान पर थी लेकिन बड़ी जीत के बाद इंग्लैंड ने तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच कर चैम्पियंस ट्रॉफी (England Team Champions Trophy Scenario) के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है.

जीत के बाद कप्तान जोस बटलर ने कहा

जीत के लिए बिल्कुल बेताब हूं. मालन ने हमें एक फ़्लायर तक पहुंचाया. (Jos Buttler on Ben Stokes) स्टोक्स और वोक्स के बीच साझेदारी शानदार रही. जब भी आपको खड़े होने के लिए किसी की जरूरत होती है, तो ऐसा लगता है कि स्टोक्स ऐसा करने वाला खिलाड़ी है. उनके और वोक्स के बीच स्मार्ट क्रिकेट खेला गया. सोचा कि यह एक अच्छा स्कोर था. लेकिन बल्लेबाजी करने वाले सभी लोगों ने कहा कि यह अच्छी पिच थी. आपको अच्छा क्रिकेट भी खेलना होगा. पीछे मुड़कर देख सकते हैं और कह सकते हैं कि आपने अलग किया होगा लेकिन आपको अच्छा क्रिकेट भी खेलना होगा. वोक्स एक स्तरीय क्रिकेटर है, उसने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है. यह उच्च श्रेणी की स्विंग गेंदबाजी थी, जो उसे मिले एक से अधिक विकेट का हकदार था. पाकिस्तान से बहुत बड़ा खेल है. एक निराशाजनक टूर्नामेंट के अंत में यह बहुत मायने रखता है.

स्टोक्स (Ben Stokes Century vs NED) ने 83 गेंद में 108 रन की पारी के दौरान छह छक्के और इतने ही चौके लगाये जिससे  इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 339 रन बनाने के बाद नीदरलैंड की पारी को 37.2 ओवर में 179 रन पर समेट दिया. इंग्लैंड के लिए मोईन अली और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट लिये. नीदरलैंड के लिए तेजा निदामानुरू ने 34 गेंद में नाबाद 41 रन बनाये लेकिन उन्हें कप्तान स्कॉट एडवर्ड (42 गेंद में 38 रन) के अलावा किसी और का साथ नहीं मिला. दोनों ने छठे विकेट के लिए 50 गेंद में 59 रन जोड़े.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड को इस मैच में सलामी बल्लेबाज डाविड मलान ने 10 चौके और दो छक्के की मदद से 74 गेंद में 84 रन की पारी खेल तेज शुरुआत दिलाई जबकि स्टोक्स ने मध्यक्रम में टीम को स्थिरता दिलाने के बाद आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाये. स्टोक्स को आखिरी ओवरों में वोक्स का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 45 गेंद में 51 रन बनाये. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 81 गेंद में 129 रन की आक्रामक साझेदारी की. नीदरलैंड की ओर से बास डी लीडे ने 74 रन देकर तीन जबकि आर्यन दत्त और लोगन वैन बीन ने दो-दो विकेट लिये.