इंग्लैंड क्रिकेट टीम के इतिहास में जोस बटलर और जेसन रॉय का नाम हुआ खास, जानें क्यों

बीते कल नीदरलैंड्स के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में जोस बटलर और जेसन रॉय ने मैदान में उतरते ही एक खास उपलब्धी हासिल की है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के इतिहास में जोस बटलर और जेसन रॉय का नाम हुआ खास, जानें क्यों

जोस बटलर और जेसन रॉय

खास बातें

  • इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में जोस बटलर और जेसन रॉय का नाम हुआ खास
  • बीते कल बटलर ने वनडे करियर का 150वां एवं रॉय ने 100वां मुकाबला खेला
  • दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लिश टीम को मिली बड़ी जीत
एम्स्टलवीन :

नीदरलैंड्स और इंग्लैंड (Netherlands vs England) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला बीते कल एम्स्टलवीन (Amstelveen) में खेला गया. इस मुकाबले में मेहमान टीम इंग्लैंड क्रिकेट टीम को छह विकेट से बड़ी जीत मिले. दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के 31 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने मैदान में उतरते ही एक खास उपलब्धी हासिल की. 

दरअसल बटलर इंग्लिश टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में 150 मुकाबले खेलने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. वहीं जेसन रॉय भी बीते कल इंग्लिश टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक मुकाबले खेलने के मामले में शतक (100 एकदिवसीय क्रिकेट मैच) लगाने में कामयाब रहे. 

बात करें दोनों खिलाड़ियों के अबतक के वनडे करियर के बारे में तो बटलर ने इंग्लिश टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में 2012 से अबतक 150 मुकाबले खेलते हुए 124 पारियों में 40.34 की एवरेज से 4034 रन बनाए हैं. वनडे क्रिकेट में उनके नाम 10 शतक और 20 अर्धशतक दर्ज है. बटलर का वनडे क्रिकेट में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 162 रन है. 


इसके अलावा जेसन रॉय ने इंग्लिश टीम के लिए 2015 से अबतक 100 मैच खेलते हुए 95 पारियों में 40.12 की एवरेज से 3732 रन बनाए हैं. रॉय के बल्ले से इस दौरान नौ शतक और 21 अर्धशतकीय पारियां निकली हैं. वनडे क्रिकेट में रॉय का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 180 रन है. 

बता दें इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में फिलहाल सर्वाधिक मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड मौजूदा कप्तान इयोन मोर्गन के नाम दर्ज है. मोर्गन ने इंग्लिश टीम के लिए साल 2009 से अबतक 225 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 207 पारियों में 39.75 की एवरेज से 6957 रन निकले हैं.

* ""19 साल के बाद वसीम अकरम ने फिर से अपने इशारे पर नचाई गेंद, 'यॉर्कर' से बैटर के उड़ाए होश- Video
* IND vs SA: सीरीज के बराबरी पर खत्म होने से निराश हैं Rishabh Pant, कही ऐसी बात
* "VIDEO: IND Vs SA T20 Series बराबरी पर खत्म, इरफान पठान ने बताया, इस सीरीज से टीम इंडिया को क्या मिला

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com