NED vs ENG: दूसरे वनडे मुकाबले में चला जेसन रॉय का बल्ला, इग्लैंड ने सीरीज पर किया कब्जा

नीदरलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच जारी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला बीते कल एम्स्टलवीन में खेला गया. इस मुकाबले में मेहमान टीम इंग्लैंड को 29 गेंद शेष रहते छह विकेट से बड़ी जीत मिली.

NED vs ENG: दूसरे वनडे मुकाबले में चला जेसन रॉय का बल्ला, इग्लैंड ने सीरीज पर किया कब्जा

इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय बल्लेबाजी करते हुए

खास बातें

  • दूसरे वनडे मुकाबले में भी इंग्लैंड को मिली जीत
  • नीदरलैंड को 29 गेंद शेष रहते छह विकेट से हराया
  • इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त
एम्स्टलवीन:

नीदरलैंड और इंग्लैंड (Netherlands vs England) क्रिकेट टीम के बीच जारी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला बीते कल एम्स्टलवीन (Amstelveen) में खेला गया. इस मुकाबले में मेहमान टीम इंग्लैंड को 29 गेंद शेष रहते छह विकेट से बड़ी जीत मिली. मैच के हीरो 31 वर्षीय विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) रहे. दरअसल उन्होंने टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 60 गेंदों में 73 रनों की तेजतर्रार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और एक बेहतरीन छक्का निकला. 

दरअसल इस मुकाबले में मेजबान टीम नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने सात विकेट के नुकसान पर 236 रनों का लक्ष्य रखा था. टीम के लिए दूसरे वनडे मुकाबले में सर्वोच्च स्कोरर कैप्टन स्कॉट एडवर्ड्स रहे. उन्होंने टीम के लिए 73 गेंदों में चार चौके एवं तीन छक्के की मदद से 78 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. 

एडवर्ड्स के अलावा टीम के लिए इस मुकाबले में विक्रमजीत सिंह 20 गेंद में एक चौका की मदद से 10, मैक्स ओ'डॉड 14 गेंद में सात, टॉम कूपर 20 गेंद में दो चौके की मदद से 17, बेस डी लीडे 41 गेंद में दो चौके एवं एक छक्का की मदद से 34, तेजा निदामनुरु 30 गेंद में दो चौके एवं एक छक्का की मदद से 28, लोगन वान बीक 36 गेंद में दो छक्के की मदद से नाबाद 30, टिम प्रिंगल दो गेंद में शून्य और शेन स्नेटर 10 गेंद में एक छक्का की मदद से नाबाद 17 रन बनाने में कामयाब रहे. 


वहीं इंग्लिश टीम ने इस लक्ष्य को 36.1 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए जेसन रॉय के अलावा फिल साल्ट ने 54 गेंद में नौ चौके की मदद से 77, डेविड मलान ने 50 गेंद में एक चौका और एक छक्का की मदद से नाबाद 36, कैप्टन इयोन मॉर्गन ने सात गेंद में शून्य, लियाम लिविंगस्टोन ने छह गेंद में चार और मोईन अली ने 40 गेंद में पांच चौके और एक छक्का की मदद से 42 रन की नाबाद पारी खेली. 

नीदरलैंड के लिए आर्यन दत्त ने इस मुकाबले में सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. दत्त के अलावा टीम के लिए टॉम कूपर और टिम प्रिंगल ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लिश टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.'

* ""19 साल के बाद वसीम अकरम ने फिर से अपने इशारे पर नचाई गेंद, 'यॉर्कर' से बैटर के उड़ाए होश- Video
* IND vs SA: सीरीज के बराबरी पर खत्म होने से निराश हैं Rishabh Pant, कही ऐसी बात
* "VIDEO: IND Vs SA T20 Series बराबरी पर खत्म, इरफान पठान ने बताया, इस सीरीज से टीम इंडिया को क्या मिला

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com