बेयरस्टो और मोइन अली के अर्धशतक, इंग्लैंड ने पाक के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कसा शिकंजा

बेयरस्टो और मोइन अली के अर्धशतक, इंग्लैंड ने पाक के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कसा शिकंजा

अर्धशतक पूरा करने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते जॉनी बेयरस्टा (फोटो : एएफपी)

बर्मिंघम:

जॉनी बेयरस्टा और मोइन अली के शानदार अर्धशतकों के सहारे इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान पर अपना शिंकजा कस दिया.

दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में पांच विकेट खोकर 414 रन बना लिए थे. उसने पाकिस्तान पर 311 रन की बढ़त बना ली. बेयरस्टो ने नाबाद 82 रन और अली ने नाबाद 60 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से छठे विकेट के लिए दोनों ने 27 ओवरों में 132 रन बनाए.

इससे पहले दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने रूट (62) और जेम्स विंस (42) के विकेट गंवाए. इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत बिना विकेट के 120 रन से की. कप्तान एलिस्टेयर कुक 64, जबकि एलेक्स हेल्स 50 रन से आगे खेलने उतरे.

पाकिस्तान ने हालांकि नौ गेंद के भीतर दोनों सलामी बल्लेबाजों को पैवेलियन भेज दिया. बायें हाथ के कुक (66) का सोहेल खान की गेंद पर प्वाइंट पर यासिर शाह ने शानदार कैच लपका.

बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इसके बाद हेल्स (54) को दूसरी स्लिप में यूनुस खान के हाथों कैच कराके इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 126 रन किया. ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड की जीत के दौरान 254 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले रूट ने सोहेल पर दो चौके मारे, लेकिन 25 रन के निजी स्कोर पर राहत अली की गेंद पर पहली स्लिप में मोहम्मद हफीज ने उनका कैच टपका दिया.

रूट ने लंच के बाद लेग स्पिनर शाह पर चौके के साथ 108 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. विंस ने भी शाह पर लेग ग्लांस से चार रन बटोरे. रूट इसके बाद रफ पर पिच हुई शाह की गेंद को स्वीप करने की कोशिश में शॉर्ट फाइन लेग पर हफीज को कैच दे बैठे. उन्होंने विंस के साथ तीसरे विकेट के लिए 95 रन जोड़े.

विंस 42 रन के अपने सर्वाधिक टेस्ट स्कोर की बराबरी करने के बाद मोहम्मद आमिर की ऑफ साइड से बाहर की गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश में दूसरी स्लिप में यूनुस खान के हाथों लपके गए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com