जोफ्रा आर्चर का भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल, आज फिर होगी सर्जरी

बता दें कि काफी दिन पहले घर में मछली का टैंक साफ करते समय आर्चर के हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था. वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके जो बाद में निलंबित हो गई. भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के अलावा इंग्लैंड को सीमित ओवरों की श्रृंखला में श्रीलंका और पाकिस्तान का भी सामना करना है.

जोफ्रा आर्चर का भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल, आज फिर होगी सर्जरी

जोफ्रा आर्चर की कम समय में यह दूसरी सर्जरी है

लंदन:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती मैचों में खेलना खटायी में पड़ता दिख रहा है. वजह यह है कि आर्चर की शुक्रवार को सर्जरी होगी. आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले ही बाहर हो चुके हैं. वह कम समय के अंदर दूसरी बार दायें हाथ की सर्जरी करवाएंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ट्वीट किया, ‘जोफ्रा के दायीं कोहनी में दर्द के संबंध में एक चिकित्सा सलाहकार द्वारा समीक्षा की गई है. अब शुक्रवार को उसकी सर्जरी की जाएगी.''

अब पीएसएल के बाकी बचे मैच अबुधाबी में आयोजित होंगे, पीसीबी को मिली अनुमति

इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी काउंटी टीम ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ वापसी की थी. कोहनी में दर्द के कारण उन्हें सर्जरी की सलाह दी गयी. ईसीबी ने आर्चर की वापसी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन कहा, ‘उन से जुड़़ी जानकारी आने वाले समय में दी जाएगी.' स्काई स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर ने भारत के खिलाफ मार्च में टी20 श्रृंखला और उससे पहले भी कोहनी के जोड़ में कोर्टिसोन इंजेक्शन (जोड़े के दर्द में राहत देने वाला) लिया था.

नितीश राणा का पत्नी को यूनीक एक्सरसाइज चैलेंज, पूरे नंबर से पास हुईं साची राणा, VIDEO


बता दें कि काफी दिन पहले घर में मछली का टैंक साफ करते समय आर्चर के हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था. वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके जो बाद में निलंबित हो गई. भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के अलावा इंग्लैंड को सीमित ओवरों की श्रृंखला में श्रीलंका और पाकिस्तान का भी सामना करना है. इसके बाद टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है, जिसका आयोजन भारत या यूएई में होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़  रुपये में बिके थे. ​