जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल तीसरे क्रिकेटर बने

Joe Root Record: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट ने एक गजब का रिकॉर्ड बना दिया. दरअसल, पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान जो रूट (Joe Root) ने पाकिस्तानी बल्लेबाज फहीम अशरफ को आउट किया. इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट पूरे किए.

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल तीसरे क्रिकेटर बने

PAK vs ENG: जो रूट ने बनाया रिकॉर्ड

Joe Root Record: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट ने एक गजब का रिकॉर्ड बना दिया. दरअसल, पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान जो रूट (Joe Root) ने पाकिस्तानी बल्लेबाज फहीम अशरफ को आउट किया. इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट पूरे किए. यही नहीं जो रूट अब दुनिया के केवल तीसरे ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट और 10 हजार से ज्यादा रन दर्ज है. रूट से पहले ऐसा कारनामा टेस्ट क्रिकेट में जैक कैलिस और स्टीव वॉ ने ही किया था. 

जैक कैलिस (jacques kallis) ने अपने टेस्ट करियर में 13289 रन बनाए हैं तो वहीं 292 विकेट लेने में सफल रहे थे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने अपने टेस्ट करियर में 10927 रन बनाए हैं तो वहीं 92 विकेट लेने में सफल रहे थे. 

वहीं, जो रूट की बात करें तो इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने अबतक 10629 रन बनाए हैं और साथ ही 50 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. वर्तमान खिलाड़ियों में रूट ऐसा करने वाले इकलौते क्रिकेट हैं. 


10,000+ रन और 50+ विकेट वाले टेस्ट क्रिकेटरों की पूरी सूची:
जैक्स कैलिस
स्टीव वॉ
जो रूट

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की बात की जाए तो पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीतकर इतिहास दोहरा दिया था. 22 साल के बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड ने टेस्ट जीतने में सफलता पाई. वहीं, 17 साल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट खेल रही है इंग्लैंड की टीम.

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com