झूलन गोस्वामी ने 'लॉलीपॉप यॉर्कर' से बांग्लादेशी बैटर को किया कंफ्यूज, खड़े- खड़े हो गई बोल्ड- Video

India Women vs Bangladesh Women: भारत ने आईसीसी महिला वनडे विश्व कप मैच (Womens World Cup 2022 ) में मंगलवार को यहां बांग्लादेश को 110 रन से हराया

झूलन गोस्वामी ने 'लॉलीपॉप यॉर्कर' से बांग्लादेशी बैटर को किया कंफ्यूज, खड़े- खड़े हो गई बोल्ड- Video

झूलन गोस्वामी ने 'लॉलीपॉप यॉर्कर' से बैटर को किया बोल्ड

खास बातें

  • भारत ने बांग्लादेश को 110 रन से हराया
  • भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार
  • झूलन गोस्वामी की गेंदबाजी का जादू

India Women vs Bangladesh Women: भारत ने आईसीसी महिला वनडे विश्व कप मैच (Womens World Cup 2022 ) में मंगलवार को यहां बांग्लादेश को 110 रन से हराया. बांग्लादेश को हराने के साथ ही भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है. भारत को अब अपने आखिरी लीग मैच में कमाल का खेल दिखाकर साउथ अफ्रीका को हराना होगा. बांग्लादेश के खिलाफ मैच की बात करें तो भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया और 7.3 ओवर में 1 मेडल करते हुए 2 विकेट लेने में सफल रहीं, झूलन ने केवल 19 रन ही दिए. बता दें कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान कई बेहतरीन गेंद फेंकी जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है. यही नहीं अपनी गेंदबाजी के दौरान झूलन ने स्लो यॉर्कर का भी इस्तेमाल कर बांग्लादेश बैटर को हैरान कर बोल्ड किया. बांग्लादेश का आखिरी विकेट रितु मोनि (Ritu Moni) कs रूप में गिरा, झूलन ने रितू को अपनी लॉलीपॉप यॉर्कर पर चकमा देखकर बोल्ड किया. बोल्ड होने के बाद मोनी काफी निराश नजर आई.

IPL में भारतीय टीम को मिल सकता है फ्यूचर कप्तान, रवि शास्त्री ने ऐसा कह कर चौंकाया

 हुआ ये कि बैटर को लगा कि झूलन तेज गति से गेंद फेंकेगी लेकिन भारतीय गेंदबाज ने चालाकी दिखाते हुए बैटर को स्लो यॉर्कर फेंकी, जिसपर बैटर रितु कंफ्यूज हो गई और गेंद की धीमी गति से चकमा खा गई. बता दें कि बांग्लादेश बैटर को पहले तो लगा कि गेंद फुलटॉस होगी जिसपर रितु ने बल्ला उठाकर शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद धीमी गति में होने के कारण बैटर कंफ्यूज हो गई और बोल्ड हो गईं. इस वीडियो को खूब पसंद भी किया जा रहा है. 


बता दें कि झूलन दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने वनडे में 200 मैच खेली हैं. झूलन से पहले मिताली राज ऐसा कारनामा कर चुकी हैं. झूलन ने अबतक अपने वनडे करियर में कुल 252 विकेट ले चुकी हैं. वो महिला वनडे में 250 विकेट लेने वाली दुनिया की पहली महिला गेंदबाज हैं. इस बड़े दिग्गज की कप्तानी में खेलना चाहते हैं राशिद खान, IPL के आगाज से पहले बोले

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 229 रन बनाये. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 40.3 ओवर में 119 रन पर सिमट गयी. भारत की तरफ से यास्तिका भाटिया ने सर्वाधिक 50 रन बनाये जबकि शैफाली वर्मा ने 42, स्मृति मंधाना ने 30, पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 30, स्नेह राणा ने 27 और ऋचा घोष ने 26 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश की तरफ से ऋतु मोनी ने तीन जबकि नाहिदा अख्तर ने दो विकेट लिये.

पाक गेंदबाज ने AUS बल्लेबाज का तोड़ा डिफेंस, सिर झुकाकर भागा पवेलियन- Video

बांग्लादेश की पारी में सलमा खातून ने सर्वाधिक 32 रन बनाये. भारत की तरफ से स्नेह राणा ने चार जबकि झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्राकर ने दो-दो विकेट लिये. भारत अपना आखिरी लीग मैच 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा.

IPL के हर मैच में ले सकेंगे 8 बार DRS, इन नियमों में हुए बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com