जसप्रीत बुमराह RCB के सबसे बड़े काल, रिकॉर्ड देख आप कहेंगे बात तो सही है

Jasprit Bumrah became 1st bowler to take most wickets against RCB: जसप्रीत बुमराह आरसीबी के खिलाफ सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले यह खास उपलब्धि सयुंक्त रूप से रवींद्र जडेजा और संदीप शर्मा के नाम दर्ज था.

जसप्रीत बुमराह RCB के सबसे बड़े काल, रिकॉर्ड देख आप कहेंगे बात तो सही है

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah became 1st bowler to take most wickets against RCB: जसप्रीत बुमराह ने रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाफ इतिहास रच दिया है. वह आरसीबी के खिलाफ सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले यह खास उपलब्धि सयुंक्त रूप से रवींद्र जडेजा और संदीप शर्मा के नाम दर्ज थी. दोनों खिलाड़ियों ने आरसीबी के खिलाफ क्रमशः 26-26 विकेट चटकाए थे. वहीं वानखेड़े स्टेडियम में 5 विकेट चटकाने के बाद बुमराह के विकेटों की संख्या 29 हो गई है.

आरसीबी के खिलाफ आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में दूसरे स्थान पर जहां सयुंक्त रूप से रवींद्र जडेजा और संदीप शर्मा स्थित हैं. वहीं तीसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के अनुभवी स्पिनर सुनील नारायण का नाम आता है. नारायण ने आरसीबी के खिलाफ 24 सफलता प्राप्त की है. चौथे स्थान पर पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा और हरभजन सिंह काबिज हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने क्रमशः 23-23 विकेट चटकाए हैं.

आरसीबी के खिलाफ सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले चुनिंदा गेंदबाज 

29 विकेट - जसप्रीत बुमराह 
29 विकेट - रवींद्र जडेजा और संदीप शर्मा 
29 विकेट - सुनील नारायण
23 विकेट - आशीष नेहरा और हरभजन सिंह

जसप्रीत बुमराह का आरसीबी के खिलाफ कहर 


आईपीएल 2024 के 25वें मुकाबले में जसप्रीत बुमराह का कहर देखने को मिला है. उन्होंने मुंबई के लिए इस मुकाबले में कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 5.20 की इकोनॉमी से महज 21 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक 5 सफलता प्राप्त की. बुमराह के शिकार कैप्टन फाफ डू प्लेसिस के अलावा, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, सौरव चौहान और विजयकुमार वैश्य बने.

डू प्लेसिस और कार्तिक का अर्धशतक, आरसीबी ने बनाए 196 रन 

वानखेड़े स्टेडियम में डू प्लेसिस और कार्तिक के उम्दा अर्धशतकीय पारी के बदौलत आरसीबी की टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाने में कामयाब हुई है. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए डू प्लेसिस ने 40 गेंद में 61 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते करते हुए कार्तिक नाबाद 53 रन बनाने में कामयाब रहे. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा रजत पाटीदार ने 50 रन का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें- कोहली का साथी खिलाड़ी ही बन गया उनका दुश्मन? कहा- विराट को टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुनना चाहिए
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com