IPL 2022: बुमराह और राणा से मैच के दौरान हुई गलती, मिली सजा, जानिए अगला मैच खेल पाएंगे या नहीं

केकेआर और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच मैच में केकेआर को शानदार जीत मिली तो वहीं दूसरी ओर केकेआऱ के खिलाड़ी नितीश राणा को आचार सहिंता के उल्लंघन करने पर फटकार लगाई गई.

IPL 2022: बुमराह और राणा से मैच के दौरान हुई गलती, मिली सजा, जानिए अगला मैच खेल पाएंगे या नहीं

बुमराह और राणा को लगी फटकार

खास बातें

  • बुमराह और राणा को लगी फटकार
  • आचार सहिंता के उल्लंघन के पाए गए दोषी
  • केकेआर ने मुंबई को 5 विकेट से हराया

केकेआर और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच मैच में केकेआर को शानदार जीत मिली तो वहीं दूसरी ओर केकेआऱ के खिलाड़ी नितीश राणा को आचार सहिंता के उल्लंघन करने पर फटकार लगाई गई. राणा के अलावा बुमराह (jasprit Bumrah and Nitish Rana) को भी आचार सहिंता का दोषी पाया गया है. नितीश के खिलाफ एक्शन लिया गया है और साथ ही मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया. बता दें कि दोनों ने आईपीएल आचार संहिता का दोषी पाने के बाद जो भी सजा मिला है उसे स्वीकार कर लिया है.  राणा ने आईपीएल आचार संहिता के स्तर 1 के अपराध को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार किया है.  मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह को पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ  दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. 'BABY AB' ने डेब्यू मैच में दिखाई AB की झलक, मिस्ट्री बॉलर को जड़ा 'No Look Six', गेंदबाज देखने लगा आसमान- Video

 बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के स्तर 1 के अपराध और मंजूरी को स्वीकार कर लिया.। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है. बता दें कि बीसीसीआई ने अपने प्रेस रिलीज में यह खुलासा नहीं किया है कि आखिर में दोनों ने मैच के दौरान क्या गलती की है.  लेकिन खिलाड़ियों ने अपने संबंधित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया है और जुर्माना कबूल कर लिया है. दूसरी ओर बुमराह के मामले में उन्हें कोई आर्थिक जुर्माना नहीं लगाया गया है बल्कि चेतावनी देखकर छोड़ दिया गया है. 

मैच की बात करें तो पैट कमिन्स ने आक्रामक बल्लेबाजी का अद्भुत नजारा पेश करके 15 गेंदों पर नाबाद 56 रन की रिकॉर्ड पारी खेली जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने बुधवार को यहां मुंबई इंडियन्स को 24 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शीर्ष स्थान हासिल किया. कमिंस ने तूफानी पारी खेल लूट लिया दिल तो रसेल की खुशी का ठिकाना न रहा, करने लगे 'Monkey dance' - Video


केकेआर शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के नियमित अंतराल में आउट होने के कारण संघर्ष कर रहा था लेकिन कमिन्स ने आते ही सारे समीकरण बदल दिये.  उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाये और केवल 14 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके आईपीएल में केएल राहुल (KL Rahul) के पिछले रिकार्ड की बराबरी की. उन्होंने डेनियल सैम्स के एक ओवर में 35 रन बनाये, जो आईपीएल का तीसरा सबसे महंगा ओवर है.

यहां क्लिक कर खेलों की सभी Latest Update के लिए अभी NDTV SPORTS Hindi को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


                                                               KKR vs MI मैच पर चर्चा