'एक दम से वक्त और हालात बदल गए', जेसन रॉय का PSL में आया भूचाल, 20 चौके 5 छक्के, सिर्फ 63 गेंद में खत्म कर दिया मैच

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग के 25वें मैच में पेशावर जाल्मी की टीम को क्वेटा ग्लेडियेटर्स की टीम 8 विकेट से हराने में सफल रही. क्वेटा ग्लेडियेटर्स की ओर से जेसन रॉय (Jason Roy) ने ऐसा तहलका मचाया कि विश्व क्रिकेट भी हैरान रह गया.

'एक दम से वक्त और हालात बदल गए', जेसन रॉय का PSL में आया भूचाल, 20 चौके 5 छक्के, सिर्फ 63 गेंद में खत्म कर दिया मैच

Jason Roy का आया भूचाल

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग के 25वें मैच में पेशावर जाल्मी की टीम को क्वेटा ग्लेडियेटर्स की टीम 8 विकेट से हराने में सफल रही. क्वेटा ग्लेडियेटर्स की ओर से जेसन रॉय (Jason Roy) ने ऐसा तहलका मचाया कि विश्व क्रिकेट भी हैरान रह गया. रॉय ने 44 गेंद पर शतक और 63 गेंद पर 145 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी पारी में रॉय ने 20 चौके और 5 छक्के उड़ाए. रॉय के कारण ही उनकी टीम पेशावर जाल्मी द्वारा बनाए गए 240 रन के लक्ष्य को 18.2 ओवर में ही पूरा कर लिया. 

बता दें कि पेशावर जाल्मी की ओर से कप्तान बाबर आजम (Babar Azam)  ने 115 रन की पारी खेली थी. इस मैच में पेशावर जाल्मी ने पहले बैटिंग की और 20 ओवर में  2 विकेट पर 240 रन मारे. यह पीएसएल के इतिहास में सबसे बड़ा टीम स्कोर था जिसे ग्लेडियेटर्स की टीम ने तोड़ दिया. इस मैच में बाबर के शतक के अलावा  सईम अयूब के बल्ले से सिर्फ 34 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए, पहले विकेट के लिए बाबर और अयूब ने 162 रन की साझेदारी कर धमाका कर दिया था. लेकिन ग्लेडियेटर्स के जेसन रॉय ने तूफानी बैटिंग कर 'एक दम से वक्त और हालात बदल दिए.

63 गेंद खेलकर खत्म कर दिया मैच
ग्लेडियेटर्स की टीम 18.2 ओवर में लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही लेकिन रॉय ने अपनी पारी में केवल 63 गेंद खेले और 145 रन की तूफानी पारी खेलकर मैच को खत्म कर दिया. रॉय की पारी के दम पर ही ग्लेडियेटर्स की टीम 18.2 ओवर में मैच को खत्म करने में सफल रही. रॉय की पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.


बने धमाकेदार रिकॉर्ड
# रावलपिंडी में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने 241 रन के लक्ष्य का पीछा किया. पीएसएल में सबसे बड़े लक्ष्य का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड है. इससे पहले  साल 2022 में लाहौर कलंदर्स के खिलाफ मुल्तान सुल्तांस के 207 रन के लक्ष्य को हासिल किया था. 

# पेशावर जाल्मी के खिलाफ ग्लेडियेटर्स ने 2 विकेट पर 243 रन बनाए जो पीएसएल में तीसरा सबसे बड़ा टीम स्कोर है.

# जेसन रॉय ने पीएसएल में 1000 रन भी पूरे कर लिए. वो पाकिस्तान सुपर लीग में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. रॉय ने 27 पारियों में इस रिकॉर्ड को हासिल किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड शान मसूद के नाम था. मसूज ने पीएसएल में 29 पारियों में अपने 1000 रन पूरा कर लिए थे. 

# जेसन रॉय ने 44 गेंद पर शतक लगाया जो पीएसएल में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है. पाकिस्तान सुपरलीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड रिले रोसौव के नाम हैं. उन्होंने 43 गेंद पर शतक लगाने का कमाल पीएसएल में किया है. 

# रॉय द्वारा बनाया गया 145 रन पीएसएल के इतिहास में किसी भी बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है. ऐसा कर रॉय ने कॉलिन मुनरो के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. मुनरो ने पीएसएल में 59 गेंद पर नाबाद 127 रन का स्कोर बनाया है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 15 चौके और 3 छक्के, केवल इतनी गेंदों में ठोक डाला शतक, बाबर आजम ने PSL में गेंदबाजों की कुटाई कर रच दिया इतिहास
* 'ओपनिंग पार्टनर के तौर कोहली और धोनी में से किसे चुनेंगे', एलिस पेरी के जवाब ने लूटी महफिल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com